Categories: Horoscope

सिंह राशिफल वार्षिक 2019

सिंह राशिफल वार्षिक 2019

1.सिंह राशिफल वार्षिक 2019    नया साल  सिंह राशिफल वालो के लिए में भी आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा, एक नया जोश महसूस कर सकते हैं। सिंह जातकों में तो उत्साह स्वभाव से ही कूट-कूट कर भरा होता है इस साल आपको नौकरी और व्यापार में लाभ हो सकता है। आपके पारिवारिक जीवन के लिए शानदार रहेगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। साथ ही घर में ख़ुशियाँ आएंगी। घर के सदस्यों के बीच तालमेल और एकता दिखाई देगी। नये साल में आपके मन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे । आपके रिलेशनशिप में आप धीमी गति से बढ़ेंगे, इसके बावजूद इसमें थोड़ी अस्थिरता महसूस होगी। शादी करने के इच्छुक लोगों को सफलता मिल सकती है। आपके व्यवसाय में कोई सरकारी हस्तक्षेप हो सकता है। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास करता है तो उसके रास्ते में बाधाएं भी आती हैं। कुछ हटकर करने का प्रयास करता है तो कई बार उसके अपने भी अवरोध बनकर उसके सामने खड़े हो जाते हैं। सिंह जातकों को भी इस वर्ष इन तमाम संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष आर्थिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि धन के आवागमन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। करियर के क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको नई जगह नौकरी करने का अवसर मिलेगा। अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में आप नया मुकाम बनाएंगे। मजबूत इच्छाशक्ति और पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने से कार्यों में सफलता मिल सकती है। आपको पिता से लाभ मिल सकता है, लेकिन संपत्ति से संबंधित मामलों में सतर्क रहने की जरुरत है। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है इस साल आपको पढ़ाई में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। किसी कारण से आपकी पढ़ाई प्रभावित होगी।

2.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 आर्थिक जीवन   इस वर्ष आपके लिये इस साल अचानक बड़े धनलाभ का योग बन सकते हैं। धन को सही जगह लगाने के अवसर भी मिल सकते हैं। जहां से आपको पर्याप्त धन लाभ मिल सकता है। आप किसी खास, किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब भी हो सकते हैं। आप कुछ अच्छे कार्यों पर पैसे खर्च कर सकते हैं। आर्थिक रूप से दूसरों की मदद करने में भी संकोच नहीं करेंगे। कुछ कारणों से मार्च से पहले आपको कर्ज लेने की जरुरत महसूस हो सकती है, लेकिन अाप ऐसा न करें।  आप संबंधित सेवाओं व व्यापार से लाभ कमाने तथा धन संबंधित उन्नति के लिए इधर-उधर भाग दौड़ करते हुए रहेंगे। आर्थिक जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा परंतु इसके बावजूद भी आपको बहुत बढ़िया परिणाम भी मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।हालांकि फिर भी परिस्थितियां आपके नियंत्रण में ही रहेंगी। यदि संपत्ति को लेकर अदालत में केस चल रह है तो उसका फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। विदेशी संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा इस साल आप अपने पुराने उधार को भी चुका सकते हैं। यदि बैंक में लोन के लिए आवेदन किया है तो आपका लोन पास हो जाएगा। जाते जाते आपके लिये सफलता के नये मार्ग प्रशस्त करेंगें। कुल मिलाकर सिहं राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 बहुत ही बढ़िया रहने वाला हैं।

3.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 पारवारिक जीवन  इस वर्ष आप अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर महसूस कर सकते हैं परिवार में शांति का माहौल रहेगा। साथ ही घर में ख़ुशियाँ आएंगी। आपकी लाइफ में किसी तरह की परेशानी नहीं दिखाई दे रही। रोमांटिक लाइफ बहुत ही शानदार रहेगी। जो जातक अभी तक प्रेम के अहसास से, आनंद से वंचित हैं और एकांकी जीवन जी रहे हैं उनके लिये भी यह समय एक नये साथी के स्वागत का समय हो सकता है। आप अपने प्रेम जीवन की शुरुआत इस समय कर सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिये भी यह समय खुशखबरी लेकर आ सकता है। आप अपने वैवाहिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सफल होंगे, जो आपके और आपके साथी के बीच प्यार की भावना को बढ़ा सकता है। इस वर्ष अक्सर अापकी अपने प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। हालांकि, आप अपने परिवार और प्रियजनों के साथ अपने रिश्ते में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं घर में पूजा-पाठ जैसे पवित्र कार्य का आयोजन भी हो सकता है। कभी-कभार भाई-बहनों के साथ किसी मुद्दे को लेकर बहसबाज़ी हो सकती है। इसके बावजूद भी आप सबके बीच प्यार का रिश्ता यूँ ही बना रहेगा। माता जी के साथ आपके रिश्ते घनिष्ठ रहेंगे।

4.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 शिक्षा    साल की शुरुआत के दौरान विद्यार्थी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन सफल कॅरियर के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरुरत होगी। विद्यार्थी जातकों के लिये भी यह समय सफलता दायक रह सकता है। यह साल थोड़ा कमज़ोर दिखाई दे रहा है। इस साल आपको पढ़ाई में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। किसी कारण से आपकी पढ़ाई प्रभावित होगी। विदेशों में शिक्षा के इच्छुक छात्र सफलता के लिए तीसरी तिमाही से ही प्रयास शुरू कर दें तो सफलता मिल सकती है। साल की शुरूअात प्रतियोगी या प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए परेशानी भरा हो सकता है। आपके ज्ञान-विज्ञान व शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति देने वाला रहेगा। जिससे आपको रूक-रूक कर परिणाम मिलेंगे। और भगवान के भरोसे ज़्यादा रहेगी। एग्जाम में पास होने के लिए आप ईश्वर से प्रार्थना पर ज़्यादा यकीन करेंगे। इस समय आप धार्मिक साहित्य भी पढ़ सकते हैं। नई भाषा को जानने और उसे सीखने में आप रुचि दिखाएंगे। जो छात्र भाषा से संबंधित कोर्स कर रहे हैं तो उन्हें इस वर्ष लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। तकनीकि शिक्षा को प्राप्त करने में आप रुचि दिखा सकते हैं। इस साल आप कोई कम्प्यूटर कोर्स कर सकते हैं। बोर्ड परीक्षा में छात्र-छात्राओं को सफलता के लिए जमकर मेहनत करने की आवश्यकता होगी। वैसे आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। अतः सतर्क होकर ही कोई निर्णय लें।

5.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 करियर   साल की शुरुआत के दौरान विद्यार्थी  बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, साहित्य में रूचि लेने के साथ ही आप पढ़ने-लिखने के शौक विकसित करेंगे। आप लगातार मेहनत करेंगे। साल की शुरूअात प्रतियोगी या प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए परेशानी भरा हो सकता है। ध्यान रखें कि अाप दूसरों की साजिश के शिकार न हों।   करियर में आपको सफल परिणाम मिलेंगे, परंतु इन परिणामों से आप संतुष्ट नहीं दिखेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका परिश्रम आपको नई पहचान दिलाएगा। आपको नई जगह नौकरी करने का भी अवसर मिलेगा। लेकिन सफल कॅरियर के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरुरत होगी। साल की शुरुआत में आपको करियर क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। कार्य के प्रति आपकी मेहनत और लगन आपके सीनियर्स को दिखाई देगी। ऑफिस में आपके सफल कार्यों को सराहा जाएगा। इस दौरान आपकी पदोन्नति हो सकती है अथवा आपकी सैलरी बढ़ सकती है। आपको पुनः अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। इस समय आपको किसी अन्य कंपनी से कोई अच्छा ऑफर भी मिल सकता है। इस समय आपका ट्रांसफर भी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका परिश्रम आपको नई पहचान दिलाएगा।  साल के अंतिम चरण में परिस्थितियाँ आपके लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं रहेंगी। इस दौरान आपके सहकर्मियों से आपकी अनबन हो सकती है। इसके अलावा कंपनी में कोई शख़्स आपके ख़िलाफ़ साज़िश रच सकता है, इसलिए सावधान रहें।

6.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 प्रेमजीवन    इस वर्ष  अपने प्रेम जीवन की शुरुआत इस समय कर सकते हैं। हालांकि, आप अपने परिवार और प्रियजनों के साथ अपने रिश्ते में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं। आपका प्रेम जीवन चुनौतीपूर्ण लग रहा है, इसलिए आपको इस साल ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के कारण भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है।  कभी-कभार अपने रिलेशनशिप से आप असंतुष्ट दिखाई देंगे। इस समय कोई बात अपने दिल में न दबाएं। यदि साथी के साथ किसी प्रकार की कहासुनी है तो उसे साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास करें। जो जातक अभी तक प्रेम के अहसास से, आनंद से वंचित हैं और एकांकी जीवन जी रहे हैं  उनके लिये भी यह समय एक नये साथी के स्वागत का समय हो सकता है। कई मौक़े ऐसे भी आएंगे जिनमें आप अपने प्रियतम के साथ रोमांस भरे पल को व्यतीत करेंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर महसूस कर सकते हैं

7.सिंह राशिफल वार्षिक 2019 स्वाथ्य      इस वर्ष आपका स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा। इस साल स्वास्थ्य में कुछ उतार चढ़ाव आएगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है। इस समय आप अपनी सेहत को लेकर ज़्यादा गंभीर दिखेंगे। परिवार के बड़े बुजूर्गों का भी हो सकता है आपको अपेक्षित सहयोग इस समय न मिले। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। इस समय आपको पेटदर्द, अपच, सिरदर्द, खाँसी आदि की समस्या रह सकती है। छोटी-मोटी बीमारियों को कतई हल्के में न लें, बल्कि तल्काल उपचार कराएं। अच्छी सेहत के लिए अच्छी आदतों को अपना बेहद आवश्यक हो जाता है। इसलिए स्मोकिंग और ड्रिंकिंग से दूर रहें। शाकाहारी भोजन को महत्व दें प्रतिदिन योग व व्यायाम करें। योग और आसन से आपको मन स्थिर एवं प्रसन्न चित्त रहेगा। स्वस्थ्य दिनचर्या आपको हैल्दी रखेगी। बेहतर स्वास्थ्य के लिए खाने की आदतों पर ध्यान देने की जरुरत है। लेकिन कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

उपाय:

  1. ॐ गं गणपतै नमःमंत्र को जपने से पहले बुधवार के दिन पीतल से बनी गणेश जी की प्रतिमा को पंचामृत से स्नान करवाकर पंचोपचार विधि से पूजन करें। उसके बाद 21 बार इस मंत्र का जाप करें और जाप के बाद पंचामृत को पीपल के पेड़ में चढ़ाएँ। मनोकामना पूर्ण होगी।
  2. सूर्योदय से पहले उठें और अपनी नग्न आँखों से उगते हुए सूरज का दर्शन करें रोज़ाना सुबह- सुबह सूर्य को तांबे के पात्र से जल अर्पित करें
  1. सात प्रकार के अनाजों को एक साथ मिलाए मिश्रित अनाजों में गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा,चावल, दालें शामिल कर सकते हैं अब रोज़ सबेरे इस मिश्रित अनाज़ को पक्षियों को खिलाएँ
  2. किसी ग़रीब को काले कंबल का दान करें
KishanGopal Sharma

Recent Posts

  • India
  • News-Headlines

Lok Sabha Election 2019 Date of polling Phase Constituencies Wise Name

Being the biggest State of India, Uttar Pradesh will vote in favor of Lok Sabha Elections 2019 of every 7…

1 week ago
  • Horoscope

Virgo Horoscope Year 2019

1.कन्या राशिफल वार्षिक 2019    यह साल सामान्य रहने वाला है। इस साल आपके करियर में मिलजुले परिणाम मिलेंगे। इस  साल…

3 months ago
  • Horoscope

Cancer horoscope year 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा।…

3 months ago
  • Horoscope

कर्क राशिफल वार्षिक 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। यह साल…

3 months ago
  • Horoscope

मिथुन वार्षिक राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष मिथुन राशि वालों के लिये यह साल सामान्य रहने वाला है 1.मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष…

3 months ago
  • Horoscope

वार्षिक वृषभ राशिफल 2019

1.वृषभ राशिफल 2019   इस वर्ष के शुरुआती स्थिति अच्‍छी रहने वालीहै। समय पर सब कुछ संभालने में कामयाब रहेंगें। हालांकि आपको…

4 months ago