Categories: Horoscope

Cancer horoscope year 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। यह साल धन संबंधी मामलों, नौकरी और व्यवसाय के लिए बेहतर रहने वाला है।जो कि आपकी लाइफ में इस साल नई खुशियां लेकर आ रहे हैं। सुख सुविधाओं से आपका जीवन समृद्ध होने की इस उम्मीद आप साल 2019 में कर सकते हैं। जो जातक पिछले कुछ समय नये घर या फिर नई गाड़ी की योजना बना रहे हैं। उन्हें 2019 में अपना आशियाना मिल सकता है। वहीं पारिवारिक जीवन में भी साल 2019 में शांति और सद्भाव बना रहेगा। माता-पिता प्रसन्न रहेंगे और उनके आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि आएगी। इस वर्ष आप अपने मकान का सौंदर्यीकरण का कार्य  भी करवा सकते हैं।इस साल कुछ ऐसे पल भी आएंगे जब काम की व्यस्तता की वजह से आप परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। वे जातक जो पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें 2019 में अपार सफलता मिलने की संभावना है। अगस्त से सितंबर का महीना छात्रों के लिए शानदार साबित होगा। इस अवधि में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। वे जातक जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस अवधि में कोई सफलता हाथ लग सकती है।  धन व पूंजी निवेश संबंधित योजनाएं सावधानी से बनाएं। हमारी सलाह है कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय काफी सोच समझकर लें। आवश्यकता पड़े तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। वहीं इस साल आपके घर में कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है।

2.कर्क राशिफल 2019 आर्थिक जीवन    इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन मिलाजुला रह सकता है। कर्क राशि वालों के लिए यह साल आर्थिक मामलों के लिए  इस समय में आपको कई माध्यमों से आमदनी और धन लाभ होगा। धन वृद्धि और आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। इस दौरान लोगों से आपका मेल-मिलाप बढ़ेगा और वे आपसे आर्थिक सलाह लेंगे। आप कोई नई प्रॉपर्टी आदि ख़रीद सकते हैं, परंतु ध्यान रखें धन की लेनदेन में आपको सावधानी बरतें अन्यथा आप धन के मामले में धोखा भी खा सकते हैं। इस साल आपके पास निरंतर धन का आगमन होगा परंतु ख़र्चों में वृद्धि होगी। बच्चों की शिक्षा और यात्रा जैसे मदों में आपका पैसा अधिक ख़र्च होगा। परिजनों के स्वास्थ्य पर आपके ख़र्च का बजट बढ़ सकता है। हालांकि कुछ समय के बाद परिस्थितियां फिर से आपके अनुकूल हो जाएगी। कुल मिलाकर साल 2019 कर्क राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा साबित होने वाला है। इस साल आप अधिक से अधिक धन अर्जित करेंगे और नौकरी व व्यवसाय में आपको तरक्की मिलेगी। आर्थिक संपन्नता आने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कर्क राशि वालों के लिए यह साल आर्थिक मामलों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है।

3.कर्क राशिफल 2019 पारिवारिक जीवन   इस साल की शुरुआत आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छी होगी। इस दौरान कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। कर्क राशि के जातकों को वर्ष की शुरुआत में अपने परिवार से कई आशाएँ होंगी। पारिवारिक कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। मानसिक शांति के लिए ध्यान और विपश्यना करें। इससे आप मन शांत रहेगा और परिजनों के साथ आपके रिश्ते मधुर बने रहेंगे। इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा। इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव होने की संभावनाएं हैं। कोशिश करें कि रिश्तों में मधुरता बनाए रखने का प्रयास करें। संतान अपनी कामयाबी को लेकर प्रसन्न दिखाई देगी और इससे आपको उन पर गर्व महसूस होगा। घर के बड़े सदस्यों को आप अपना पर्याप्त समय देंगे और इससे वे आपसे प्रसन्न भी रहेंगे। अपने छोटे भाई-बहनों के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें और घर में शांति का वातावरण बनाए रखें। घर में आपके पिता और भाई को आर्थिक लाभ हो सकता है। इस वर्ष ऐसे मौके भी आएंगे जब आप काम की अधिकता की वजह से अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। यह आपके लिये सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी आप जा सकते हैं। जो जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है। कला जगत से जुड़े जातक इस समय नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। वित्तिय तौर पर भी आपको लाभ मिल सकता है। आध्यात्मिकता की ओर भी आपका रूझान बढ़ सकता है। कुल मिलाकर साल 2019 आपके लिये काफी अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है।

4.कर्क राशिफल 2019 शिक्षा    इस साल की शुरुआत मै छात्र जातकों के लिए अच्छा रहेगा। इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा सकते हैं। इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा सकते हैं। खासकर वे छात्र जो कुछ नया करने और सीखने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपने प्रयासों में कामयाबी मिलेगी। इस वर्ष आप अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर रहेंगे और कठिन परिश्रम से अपने लक्ष्यों को पाने की पूरी कोशिश करेंगे। छात्र स्वयं प्रेरित होकर अपने लक्ष्य को तय करेंगे और वह उन लक्ष्यों को पाने के लिए गंभीरता से पढ़ाई भी करेंगे। छात्र अपनी पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स एवं कला क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को निखारेंगे। जो छात्र सिविल सेवा (आईपीएस, आईएस अथवा यूपीएससी) की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह वर्ष बहुत ही बढ़िया रहेगा। वहीं लॉ, मेडिकल या फिर तकनीकि शिक्षा ले रहे छात्रों को इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलेंगे। कुल मिलाकर सितारों की चाल कहती है कि कर्क राशि के छात्रों के लिए साल 2019 बहुत सी सौगाते लेकर आएगा।

5.कर्क राशिफल 2019 करियर   इस साल की शुरुआत  मै आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने करियर में उन्नति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। यह साल करियर के लिहाज से काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस बात की प्रबल संभावना है कि इस वर्ष आपको अपनी मेहनत का परिणाम अवश्य मिलेगा, इसलिए अपनी कोशिशें जारी रखें और आगे बढ़ते रहें। तो आपको अनुशासन के दायरे में रहकर अपने ध्वेय की ओर आगे बढ़ते रहना होगा। कई जातकों का फोकस अपनी आमदनी बढ़ाने की ओर होगा। इसके अलावा आप करियर अथवा व्यापार के संबंध में देश-विदेश में यात्रा कर सकते हैं। इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा सकते हैं। यह साल करियर के लिहाज से काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस बात की प्रबल संभावना है कि इस वर्ष आपको अपनी मेहनत का परिणाम अवश्य मिलेगा, इसलिए अपनी कोशिशें जारी रखें और आगे बढ़ते रहें। आप अन्य व्यवसाय में भी हाथ आज़मा सकते हैं, जिसका आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। इस साल नौकरी पेशा और बिजनेस करने वालों जातकों के लिए सबसे जरूरी सलाह है कि, वे किसी भी तरह के विवाद में ना पड़े। कोशिश करें कि सभी समस्याओं और विवादों का हल बातचीत के जरिये शांतिपूर्ण तरीके से हो। इस दौरान नौकरी पेशा जातक जल्दबाजी में इस्तीफा ना दें वरना दूसरी नौकरी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं बिजनेस कर रहे लोग बिना विचार किए किसी भी तरह का निवेश करने से बचें। जिससे आपको करियर/व्यवसाय में लाभ मिलेगा और भाग्य भी आपका साथ देगा। आप कर्म प्रधान व्यक्ति बनेंगे।

6.कर्क राशिफल 2019 प्रेमजीवन      इस साल आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रहने वाली है। प्रेम जीवन मिलाजुला रहेगा। इस साल आप अपनी लव लाइफ में एक और कदम बढ़ाएंगे व अपने रिश्ते को एक नई मजबूती देंगे। इसका परिणाम यह होगा कि प्रियतम से आपका रिश्ता पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा व आप दोनों के बीच आपसी विश्वास और बढ़ेगा। सितारों की चाल कहती है कि इस वर्ष आप अपने प्रियतम के और करीब आएंगे। इस दौरान आप अपने पार्टनर की भावना को समझेंगे। एक दूसरे पर विश्वास भी कायम रहने के आसार हैं। लेकिन जो जातक पहले से किसी के प्रेमपाश में बंधे हैं उनके लिये यह समय थोड़ा चुनौतिपूर्ण भी रह सकता है। आपके लिये सलाह है कि इस साल अपने पार्टनर की भावनाओं का ध्यान रखें, वहीं अगर आप कॉलेज में पढ़ रहे हैं तो आपका दिल अपने क्लासमेट के लिए धड़क सकता है, हालांकि ये प्यार एकतरफा होगा लेकिन अपनी मोहब्बत का इजहार करने पर आपका साथी भी कुछ समय के बाद आपको चाहने लगेगा। उनका सम्मान करें तो आपके लिये 2019 रोमांटिक रह सकता है।

7.कर्क राशिफल 2019 स्वास्थ्य    यह वर्ष आपके लिये स्वास्थ्य के मामले में मिला जुला रहने के आसार हैं। वर्ष का शुरुआती समय आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है लेकिन इस समय आपके दिमाग पर ज्यादा जोर रहेगा जिससे हो सकता है आप थोड़े बहुत तनाव से भी गुजरें।काम या किसी अन्य बात की चिंता से तनाव अधिक रह सकता है इसलिए बेहतर होगा कि ज्यादा ना सोचें और अपनी रफ्तार से काम करते रहें। कार्यस्थल और घर में होने वाले विवादों को ज्यादा तूल ना दें वरना इनसे मानसिक तनाव और चिंता बढ़ सकती है। इस वर्ष किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से आप अधिक थकान महसूस करेंगे। लेकिन कोई ज्यादा गंभीर या फिर चिंताजनक स्थिति इस समय नहीं रहेगी। इस साल खान-पान पर थोड़ा ध्यान देंगें तो स्वास्थ्य बेहतर भी बना रह सकता है।  इस साल आपकी सेहत थोड़ी नरम-गरम रहने वाली है। हालांकि वर्ष की शुरुआत में विशेषकर तनावग्रस्त होने की प्रबल संभावनाएं बन सकती हैं। इसलिए किसी भी तरह की तकलीफ होने पर तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें। बारिश के मौसम में जोड़ों के दर्द से परेशानी हो सकती है, इसलिए नियमित सैर और जोड़ों की मालिश करते रहें। वहीं पेट संबंधी विकारों से बचने के लिए संतुलित भोजन करें।

उपाय

  1. हनुमान जी के मंदिर जाएं और शनिवार और मंगलवार के दिन गरीबों को दान दें।
  1. प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नियमित रूप से चमेली के तेल का दीपक जला कर बजरंग बाण का पाठ करें और किसी किसी मंगलवार अथवा शनिवार को सुंदरकांड का पाठ भी करें।
  1. आप गणेश मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा अर्पित करें और लड्डू का भोग जरूर लगाएं। बुधवार का दिन विशेष रूप से गणेशजी का होता है इसीलिए आपको इस दिन गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना विशेष लाभ देगा।
  2. माता से संबंध अच्‍छे बनाए रखें।
  3. मां की आज्ञा की अवहेलना न करें।
  4. साफ-स्वच्छ जल ही ग्रहण करें।
  5. धार्मिक स्थान पर चप्पल-जुते पहनकर न जाएं।

 

KishanGopal Sharma

Recent Posts

  • India
  • News-Headlines

Lok Sabha Election 2019 Date of polling Phase Constituencies Wise Name

Being the biggest State of India, Uttar Pradesh will vote in favor of Lok Sabha Elections 2019 of every 7…

1 week ago
  • Horoscope

Virgo Horoscope Year 2019

1.कन्या राशिफल वार्षिक 2019    यह साल सामान्य रहने वाला है। इस साल आपके करियर में मिलजुले परिणाम मिलेंगे। इस  साल…

3 months ago
  • Horoscope

सिंह राशिफल वार्षिक 2019

1.सिंह राशिफल वार्षिक 2019    नया साल  सिंह राशिफल वालो के लिए में भी आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा, एक…

3 months ago
  • Horoscope

कर्क राशिफल वार्षिक 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। यह साल…

3 months ago
  • Horoscope

मिथुन वार्षिक राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष मिथुन राशि वालों के लिये यह साल सामान्य रहने वाला है 1.मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष…

3 months ago
  • Horoscope

वार्षिक वृषभ राशिफल 2019

1.वृषभ राशिफल 2019   इस वर्ष के शुरुआती स्थिति अच्‍छी रहने वालीहै। समय पर सब कुछ संभालने में कामयाब रहेंगें। हालांकि आपको…

4 months ago