सरकार ने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए हैं: गृह मंत्री अमित शाह

सरकार ने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए हैं: गृह मंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार ने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए हैं। नई दिल्ली में पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के 51वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ब्‍यूरो को उभरती चुनौतियों के अनुसार अपनी कार्यशैली में सुधार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइबर और ड्रोन हमले, मादक पदार्थो की तस्‍करी और हवाला रैकेट आज देश के सामने सबसे बड़ी चुनौतिया हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि ब्यूरो को सीमावर्ती क्षेत्रों की चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के आधुनिकीकरण में सहयोग करना चाहिए। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 75 सालों में देश में 35,000 पुलिस के जवानों ने बलिदान दिया इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलिस स्मारक की रचना की जो बताता है कि पुलिस 35,000 बलिदानों के साथ देश की सेवा में खड़ी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो के 51वें स्थापना दिवस समारोह में टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित किया। मणिपुर सरकार ने मीराबाई चानू को पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में नियुक्त किया है।

Related posts

Leave a Comment