प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा के सफल समापन के बाद मिस्र के अपने पहले दौरे पर काहिरा पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा के सफल समापन के बाद मिस्र के अपने पहले दौरे पर काहिरा पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका की सरकारी यात्रा के सफल समापन के बाद मिस्र के अपने पहले दौरे पर आज शाम काहिरा पहुंच गए। मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने उनका स्वागत किया।

A momentous visit gets underway.

PM @narendramodi sets foot in Cairo for his first State visit to Egypt. Accorded a ceremonial welcome and a Guard of Honour upon arrival.

In a special gesture, PM Mostafa Madbouly of Egypt received PM Modi at the airport. pic.twitter.com/ccSthct9XC

— Arindam Bagchi (@MEAIndia) June 24, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र के काहिरा में रिट्ज कार्लटन हॉटल पहुंचे जहां उन्होंने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पीएम मोदी की मिस्र की पहली द्विपक्षीय यात्रा के बारे में विस्तार से बताया। मिस्र के प्रधानमंत्री के साथ गोलमेज बैठक करेंगे और राष्ट्रपति अल-सिसी से भी मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा मदबौली के साथ भेंट करेंगे। वे मिस्र के प्रधान मुफ्ती से भी मिलेंगे और वहां भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी मिस्र के नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी कल हाकिम मस्जिद और हैलियोपॉलिस युद्ध स्‍मारक जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी, राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सीसी से शिष्‍टमंडल स्‍तर की वार्ता करेंगे। इस दौरान कई समझौतों पर हस्‍ताक्षर किए जाने की संभावना है।

मिस्र के दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा कि वे भारत और मिस्र के बीच सभ्‍यता से जुडी और बहुआयामी भागीदारी को और गति प्रदान करने के लिए राष्‍ट्रपति सीसी और मिस्र सरकार के वरिष्‍ठ सदस्‍यों से चर्चा करेंगे।

इस वर्ष के गणतंत्र दिवस समारोह में राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सीसी मुख्‍य अतिथि थे।

Related posts

Leave a Comment