कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्‍मू में एक जनसभा में कहा कि वे जल्‍दी ही एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे

कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्‍मू में एक जनसभा में कहा कि वे जल्‍दी ही एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने आज जम्‍मू के सैनिक फॉर्म में एक जनसभा को संबोधित किया। गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से त्‍यागपत्र दिया था। कांग्रेस पार्टी छोडने के बाद यह उनकी पहली जनसभा थी।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह जम्‍मू कश्‍मीर की जनता के साथ खड़े हैं। उन्‍होंने कहा कि वे जल्‍दी ही एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे और जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसकी पहली इकाई प्रदेश में गठित की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि अभी नए राजनीतिक दल का नाम तय नहीं किया गया है। उन्‍होंने कहा कि नई पार्टी केंद्रशासित जम्‍मू कश्‍मीर को पूरे राज्‍य का दर्जा दिलाने, विधानसभा के साथ राज्‍यपाल, भूमि अधिकार और राज्‍य के लोगों को रोजगार पर ध्‍यान केंद्रित करेगी। उन्‍होंने कहा कि नई राजनीतिक पार्टी की जडें जम्‍मू कश्‍मीर की जमीन पर होंगी और इस पार्टी के झंडे का डिजाइन जम्‍मू कश्‍मीर के लोग तैयार करेंगे।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इसके कार्यकर्ताओं ने खून से सींचा है। इसे कम्‍प्‍यूटर और ट्विटर से नहीं बनाया गया है।

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के नेतृत्‍व पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी अपरिपक्‍व हैं और अनुभवहीन लोगों की चौकडी पार्टी चला रही है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी खत्‍म हो गई है। उन्‍होंने राहुल गांधी पर पार्टी के पूरे परामर्श तंत्र को खत्‍म करने का आरोप लगाया।

गुलाम नबी आजाद के इस्‍तीफे के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के चौबीस से ज्‍यादा विधायक उनके साथ जुड चुके हैं। इनमें एक पूर्व उप-मुख्‍यमंत्री, आठ पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद और नौ विधायक शामिल हैं।

Related posts

Leave a Comment