आज का राशिफल सभी राशियों का, जानें कैसा रहेगा आज का दिन 8 दिसंबर 2021

आज का राशिफल सभी राशियों का, जानें कैसा रहेगा आज का दिन 8 दिसंबर 2021

मेष राशि: पारिवारिक मोर्चे पर काफी उत्साह देखने को मिल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके स्कोर में सुधार की संभावना है। सामाजिक मोर्चे पर आप अपनी बात को दमदार तरीके से रखने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खान-पान में रूचि बढ़ेगी।

वृष राशि: आप में से कुछ लोग छुट्टी का आनंद लेने के लिए दिनचर्या से ब्रेक ले सकते हैं। दरअसल आप अपने जीवन में कुछ उत्साह लाने के लिए एक छोटे से ब्रेक की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके शुभचिंतकों द्वारा संदेह दूर होने की संभावना है। आज रिश्तों में मधुरता आएगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन अशांत रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि: घर के मोर्चे पर शांति और शांति बनी रही तो आपको आराम करने में मदद मिलेगी। एक कठिन प्रतियोगिता को पार करने या किसी प्रतिष्ठित संगठन से कॉल आने से इंकार न करें। सामाजिक मोर्चे पर आपका अति उत्साह कुछ बड़ा आयोजन करने के लिए हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि तो होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कर्क राशि: जो मुद्दे आपको पहले से परेशान कर रहे थे, वे संतोषजनक ढंग से सुलझने की संभावना है। वेतन में बढ़ोतरी या कुछ अतिरिक्त भत्तों मे इजाफा हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के अलग रहने के बाद कुछ दिनों के लिए घर लौटने की संभावना है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। मन अशांत रहेगा। आय में कमी और खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

सिंह राशि: आपकी रोमांच की भावना आपको एक रोमांचक यात्रा पर ले जा सकती है। आप संपत्ति विवाद में बाड़ को ठीक करने की दिशा में काम करना शुरू कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर चीजें बेहतर होती नजर आएंगी। संबंधों में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्ति हो सकती है।

कन्या राशि: पारिवारिक मोर्चे पर आपके प्रयासों से तनाव की स्थिति के बाद सामान्य स्थिति आएगी। उत्तम समय पर लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। आप किसी संपत्ति के मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पहल करने में सक्षम होंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य विकार रहेंगे। पिता का सानिध्य और सहयेाग मिलेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि: विदेश की यात्रा की योजना बनाने वालों के लिए बहुत उत्साह का समय है। उच्च अध्ययन करने वालों को उत्कृष्टता प्राप्त करने और अच्छे प्लेसमेंट ऑफर मिलने की संभावना है। आपके द्वारा शुरू की गई कोई चीज सकारात्मक परिणाम दिखाना शुरू कर देगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र-उपहार में प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि: देर से यात्रा करने वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई व्यक्ति समस्या को समझने और समाधान खोजने में आपकी मदद करेगा। कुछ गृहणियों को अपने सौंदर्य बोध के लिए सराहना मिल सकती है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। भवन सुख वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी।

धनु राशि: आप पहले की तुलना में अब अपने आप को आर्थिक रूप से अधिक सुरक्षित पाएंगे। आप काम पर खुद का एक अच्छा हिसाब देने की संभावना रखते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ ऐसे मुद्दे जिनके सुलझने की संभावना नहीं दिख रही थी, वे अब समाधान की ओर बढ़ने लगेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि: शैक्षणिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत से आपको भरपूर पुरस्कार मिलने की संभावना है। वहीं परिवार में कोई आपको भावनात्मक ब्लैकमेल करने की कोशिश भी कर सकता है। एक यात्रा आपके सपने को साकार करने में मदद करेगी। परिवार एवं मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक व्यस्तता बढ़ेगी। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी।

कुंभ राशि: जो लोग नई जगहों को देखना पसंद करते हैं, उन्हें एक यात्रा बोनस के रूप में मिल सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर चीजें पहले से कहीं ज्यादा सुखद लगेंगी। किसी पार्टी या सामाजिक मेलजोल में आपके आकर्षण का केंद्र बनने की संभावना है। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयम रहें। पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सुखद परिस्थितियां रहेंगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

मीन राशि: आपके सामाजिक मोर्चे पर सुर्खियों में बने रहने के संकेत मिलते दिख रहे है, क्योंकि आप किसी पार्टी में अपने तत्व में आ सकते हैं। डंप में डूबे लोगों की वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है। धार्मिक या मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी रहेगी। शिक्षा प्रतियोगिता करे क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। मन में निराशा और असन्तोष के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

Related posts

Leave a Comment