टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन मिला जुला रहा

टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन मिला जुला रहा

टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन मिला जुला रहा। जहां एक ओर हॉकी, मुक्‍केबाजी और बैडमिंटन में भारतीय खिलाडि़यों ने जीत का परचम लहराया। वहीं टेबल टेनिस और निशानेबाजी में निराशा हाथ लगी।

हॉकी में पूल-ए के अपने तीसरे मुकाबले में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हराया। भारत की ओर से रूपिंदर पाल ने बेहतरीन दो गोल किए, वहीं सिमरनजीत ने भी एक गोल किया। आज की जीत के साथ ही भारत पूल-ए में छह अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। भारत अपने अगले मैच में बृहस्‍पतिवार को मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना से खेलेगा।

भारतीय महिला मुक्‍केबाज और पदक की उम्‍मीद लवलीना बोर-गोहेन 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्‍वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। प्रीक्‍वार्टर फाइनल में बोरगोहेन के मुक्‍कों ने जर्मनी की मुक्‍केबाज एपेट्ज़ नदीन को शिकस्‍त दी।

बैडमिंटन के पुरूष डबल्स में भारत के सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने ब्रिटेन के डेन लिन और सी. वेंडी की जोड़ी को 21-17, 21-19 से हराया। लेकिन इस जीत के बावजूद इस जोड़ी को क्‍वार्टर फाइनल में जगह नहीं मिली, क्‍योंकि यह जोड़ी ग्रुप में तीसरे स्‍थान पर है, जबकि क्‍वार्टर फाइनल में शीर्ष दो टीमें ही पहुंचेगी, जिनमें ताइवन और इंडोनेशिया शामिल हैं। बैडमिंटन में पदक के लिए अब देश की उम्‍मीद पी वी सिंधु पर लगी हैं।

टेबल-टेनिस में पुरूषों के सिंगल्स के तीसरे दौर के मुकाबले में अचंत शरत कमल को चीन के मौजूदा ओलंपिक और विश्‍व चैंपियन मा लांग से हार का सामना करना पड़ा। शरत ने अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को पहले तीन गेम में कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिर में उन्हें 1-4 से मात मिली।

निशानेबाजी में दस मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन में ई. वेला-रेविन और दिव्‍यांश पवार की जोड़ी तथा अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार की जोड़ी हार गई। दस मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में भारत की मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी को भी क्‍वालीफीकेशन दौर में हार का सामना करना पड़ा।

Related posts

Leave a Comment