सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ

सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ

अरूणाचल प्रदेश और सिक्किम में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के लिए भी मतदान हुआ। अरूणाचल प्रदेश में साठ सदस्‍यों की विधानसभा के चुनाव में पचास सीटों के लिए आज मतदान हुआ। राज्‍य में 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की है। अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों के लिए वोट डाले गए।

सिक्किम में लोकसभा की एकमात्र सीट और राज्य विधानसभा की 32 सीटों के लिए मतदान शाम पांच बजे शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न हो गया। वहां 68 प्रतिशत मतदान की खबर है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज शांतिपूर्वक संपन्‍न हुआ

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 17 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हुआ। प्रारंभिक खबरों के अनुसार 60 प्रतिशत से अधिक मतदान शांतिपूर्ण रहा।

पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक और बिहार में सबसे कम मतदान दर्ज हुआ है। पश्चिम बंगाल में 77 दशमलव पांच-सात प्रतिशत और बिहार में सबसे कम 46 दशमलव तीन-दो प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है। मिजोरम में 52 दशमलव नौ-एक, नागालैंड में 56 प्रतिशत से अधिक।

त्रिपुरा में 76 दशमलव एक-शून्‍य, असम में 70 दशमलव सात-सात, मेघालय में 69 दशमलव नौ-एक, मणिपुर में 67 दशमलव नौ-शून्‍य प्रतिशत और पुद्दुचेरी में 72 दशमलव आठ-चार प्रतिशत मतदान हुआ। तमिलनाडु में सभी 39 संसदीय सीटों के लिए मतदान हुआ। वहां 62 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड हुआ।

The post सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ appeared first on insamachar.

Related posts

Leave a Comment