आज का अखबार हिंदी 1 मई 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

आज का अखबार हिंदी 1 मई 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

कोविशील्‍ड वैक्‍सीन से ब्‍लड क्‍लॉट और हदृय संबंधी जैसी बीमारी होने की खबर आज कई अखबारों की सुर्खी बनी है- नवभारत टाइम्‍स लिखता है- वैक्‍सीन के साइड इफेक्‍ट, कंपनी ने बात कबूली। जनसत्‍ता की खबर है- कोविशील्‍ड टीका दुर्लभ मामलों में रक्‍त के थक्‍के जमा सकता है। दैनिक जागरण की सुर्खी है- एस्‍ट्राजेनेका की स्‍वीकारोक्ति पर मंत्रालय सतर्क, कहा- घबराने की जरूरत नहीं।

एडमिरल दिनेश त्रिपाठी के नौसेना प्रमुख का पद संभालाने का समाचार भी कई अखबारों ने सचित्र प्रकाशित किया है। दैनिक भास्‍कर लिखता है- भारत मॉं की सेवा के लिए मॉ को प्रणाम। हरिभूमि की सुर्खी-26वें नौसेना प्रमुख बने वाइस एडमिरल त्रिपाठी, पहले मॉं से लिया आर्शीवाद।

पहाडों पर अप्रैल में बर्फबारी और मैदानी इलाकों का लू की चपेट में आने का समाचार आज अधिकतर अखबारों की सुर्खी बनी है- हिन्‍दुस्‍तान लिखता है- पहाडों पर कंपकंपी, ग्‍यारह राज्‍यों में लू का एलर्ट। अमर उजाला ने कश्‍मीर के बारामुला में बर्फबारी का लुत्‍फ उठाते सैलानियों का खुबसूरत चित्र प्रकाशित किया है।

वहीं नवभारत टाइम्‍स ने दिल्‍ली में गुलमोहर के फूलों की खूबसूरत तस्‍वीरें साझा की हैं- पत्र लिखता है- गुलमोहर के सुर्ख फूलों से सजी दिल्‍ली।

श्रमिक दिवस पर हिन्‍दुस्‍तान ने विशेष खबर प्रकाशित की है- देश में पुरूषों के मुकाबले महिला श्रमिकों की संख्‍या अधिक, ई-श्रम पोर्टल से बिहार, उत्‍तर प्रदेश सहित 26 राज्‍यों के कामगारों की संख्‍या पता चली।

कनाडा में विदेशी छात्र अब सप्‍ताह में 24 घंटे कर सकेंगे काम पंजाब केसरी की सुर्खी है- पत्र लिखता है- बडी संख्‍या में भारतीय छात्र भी होंगे लाभान्वित।

राजस्‍थान पत्रिका ने कानपुर के अनिल कुमार द्वारा समाज को सकारात्‍मक संदेश देने की खबर अपने पहले पन्‍ने पर प्रकाशित की है। पत्र लिखता है- तलाक के बाद बेटी को बैंड बाजे के साथ घर ले आए पिता, ससुराल में आठ साल झेला उत्‍पीडन, पडोसियों ने की पिता के कदम की सराहना।

Related posts

Leave a Comment