प्रधानमंत्री मोदी ने समाचार पत्रों के अग्रदूत समूह के स्वर्ण जयंती समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समाचार पत्रों के अग्रदूत समूह के स्वर्ण जयंती समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, असमिया भाषा में नार्थईस्ट की सशक्त आवाज दैनिक अग्रदूत से जुड़े पत्रकारों, कर्मचारियों और पाठकों को 50 वर्ष की इस स्वर्णिम यात्रा के लिए मैं बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। डेका जी के मार्गदर्शन में दैनिक अग्रदूत ने सदैव राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखा। इमरजेंसी के दौरान भी जब लोकतंत्र पर सबसे बड़ा हमला हुआ, तब भी दैनिक अग्रदूत और डेका जी ने पत्रकारीय मूल्यों से समझौता नहीं किया। दैनिक अग्रदूत के पिछले 50 वर्षों की यात्रा असम में हुए बदलाव की कहानी सुनाती है। जन आंदोलनों ने इस बदलाव को साकार करने में अहम भूमिका निभाई है। जन आंदोलनों ने असम की सांस्कृतिक विरासत और असमिया गौरव की रक्षा की और अब जन भागीदारी की बदौलत असम विकास की नई गाथा लिख रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीते कुछ दिनों से असम बाढ़ के रूप में बड़ी चुनौती और कठिनाइयों का सामना भी कर रहा है। असम के अनेक जिलों में सामान्य जीवन बहुत अधिक प्रभावित हुआ है। हिमंता जी और उनकी टीम राहत और बचाव के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है। इसको लेकर मेरी भी समय-समय पर बातचीत होती रहती है। मैं आज असम के लोगों को, अग्रदूत के पाठकों को ये भरोसा दिलाता हूं केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उनकी मुश्किलें कम करने में जुटी हैं।

Related posts

Leave a Comment