पूर्वी, मध्य और उत्तर-पूर्वी भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश के साथ तेज़ गर्जना होने और बिजली गिरने की संभावना

पूर्वी, मध्य और उत्तर-पूर्वी भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश के साथ तेज़ गर्जना होने और बिजली गिरने की संभावना

पूर्वी, मध्य और उत्तर-पूर्वी भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बादलों की तेज़ गर्जना होने और बिजली गिरने की संभावना है। इन क्षेत्रों में आगामी 4 दिनों के दौरान अति भीषण बारिश हो सकती है। बिहार में 15 जून को एक-दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है।

कोंकण गोवा, कर्नाटक, केरल और माहे में अगले 4 दिनों के दौरान अधिकांश स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। इन भागों में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश के साथ बादलों की गर्जना होने और बिजली गिरने की आशंका है। कोंकण गोवा और तटीय कर्नाटक में 14 और 15 जून को अत्यंत भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर-पश्चिम भारत में अगले 3 दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर गर्जना और बिजली कड़कने के साथ बारिश होने का अनुमान है। उसके बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी हिस्सों में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर वर्षा जारी रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान ज़बरदस्त बारिश हो सकती है। 15 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की तीव्रता सबसे अधिक होगी।

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार में 14 और 15 जून को जबकि झारखंड में 14 जून को और पंजाब व हरियाणा में 15 जून को बादलों की मध्यम से तेज़ गर्जना के साथ कई बार बिजली कड़कने की घटनाएँ हो सकती हैं। तेज़ हवाएँ भी चलेंगी। इन प्राकृतिक घटनाओं के कारण घर से बाहर काम करने वालों और मवेशियों के लिए खतरा पैदा हो सकता है।

Related posts

Leave a Comment