Categories: News-Headlines

गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट; मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों में पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र तेलंगाना, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, झारखंड और तमिलनाडु में भीषण गर्मी का प्रकोप रहेगा। मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिम राजस्थान में भी अगले दो-तीन दिन यहीं स्थिति जारी रह सकती है। इस बीच, अगले पांच दिनों में पूर्वोत्‍तर भारत में कई जगहों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। दिल्ली में, आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना व्‍यक्‍त की गई है। अधिकतम तापमान 38 और और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रिकार्ड किया जा सकता है।

भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना सेवा केंद्र (INCOIS) ने पूर्वानुमान व्‍यक्‍त किया है कि केरल और तमिलनाडु के समुद्र में ऊंची लहरों का प्रकोप रह सकता है। यह स्थिति आज रात साढे 11 बजे तक बनी रह सकती है। फिलहाल समुद्र की लहरें शांत है। केरल के समुद्री तट पर अभी तक ऊंची लहरें उठने की कोई खबर नहीं है। नीचे के तटीय क्षेत्रों में ऊंची लहरों के कारण समुद्र जल स्‍तर में वृद्धि होने की आशंका से केरल में रेड अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को समुद्र तट पर नहीं जाने की सलाह दी गई है और अन्य गतिविधियों को भी रोकने का सुझाव दिया गया है।

Leave a Comment

Recent Posts

T20 विश्व कप: भारतीय खिलाड़ी 25 मई को न्यूयॉर्क रवाना होंगे

भारत के अधिकांश क्रिकेटर और सहयोगी स्टाफ टी20 विश्व कप के लिये 25 मई को… Read More

2 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी आज अंबाला, सोनीपत और दिल्ली में रैलियां करेंगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में प्रचार करेंगे

प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेन्‍द्र मोदी तथा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता… Read More

4 hours ago

विशेष कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

विदेशी पूंजी के ताजा निवेश के बीच घरेलू शेयर बाजार के मानक सूचकांक सेंसेक्स और… Read More

5 hours ago

This website uses cookies.