राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ‘जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ‘जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर राष्ट्र को अपनी शुभकामनाएं दी। जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भगवान श्री कृष्‍ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर राष्ट्र को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उनके संदेश का पूरा पाठ इस प्रकार है: “जन्माष्टमी के पावन अवसर पर मैं अपने देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। जन्माष्टमी भगवान कृष्ण, जो भगवान विष्णु के आठवें अवतार के रूप में पूज्य हैं, के जन्म दिवस पर मनाया जाता है। श्रीमद् भगवद् गीता में भगवान कृष्ण द्वारा विस्तार से परिणामों से निस्पृह निष्काम भाव से आस्थापूर्वक कर्म करने का शाश्वत संदेश संपूर्ण मानवता के लिए प्रेरणा रहा है।

इस पावन दिवस पर हम सभी पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने और सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

जन्माष्टमी को प्राय: पूरे देश में पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया जाता है, इस वर्ष वैश्विक महामारी को देखते हुए, हम इस त्यौहार को पारंपरिक श्रद्धा और सादगी से मनाते हुए कोविड संबंधी हर सावधानी का कड़ाई से पालन करें। जन्माष्टमी का यह पर्व हमारे देश में शांति, सौहार्द और समृद्धि लेकर आए।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा; ‘‘आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!’’

Related posts

Leave a Comment