नालको का NAMASYA ऐप, माइक्रो एवं स्मॉल कारोबारियों को इन्नोवेटिव प्लेटफॉर्म मिलेगा

नालको का NAMASYA ऐप, माइक्रो एवं स्मॉल कारोबारियों को इन्नोवेटिव प्लेटफॉर्म मिलेगा

खान मंत्रालय के तहत नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (नालको) एक नवरत्न सीपीएसई है। कंपनी माइक्रो एंड स्मॉल कारोबारियों को ‘नालको माइक्रो एंड स्मॉल एंटरप्राइज योगयोग एप्लीकेशन’ प्रदान करके के उन्हें सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। एनएएमएएसवाईए एक द्विभाषी ऐप है जिसे विशेष रूप से कंपनी ने एमएसई वेंडर के लाभ के लिए विकसित किया है।

केन्‍द्रीय खान, कोयला और संसदीय कार्य मंत्री श्री प्रल्‍हाद जोशी ने एमएसई वर्ग तक पहुंचने और देश के खनन तथा खनिज क्षेत्र के भीतर इको सिस्‍टम के विकास के लिए नालको के प्रयासों की सराहना की है।

एनएएमएएसवाईए ऐप एमएसई के विकास की दिशा में कंपनी के प्रयासों को सामने लाने का एक मंच प्रदान करता है। ऐप एमएसई को वेंडर पंजीकरण प्रक्रिया, उनके द्वारा आपूर्ति की जा सकने वाली वस्‍तुओं, तकनीकी स्‍पेसिफिकेशन, वेंडर डेवलपमेंट और नालको के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में जरूरी जानकारी देकर उन्‍हें सशक्‍त बनाता है।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट और भारत में एल्यूमिना और एल्युमिनियमके अग्रणी उत्पादक तथा निर्यातक के रूप में, कंपनी ने व्यापार करने की प्रक्रिया को आसान बनाने की दिशा में कई पहल की हैं। कंपनी ने विशेष रूप से खनन और मेटल कारोबार में शामिल एमएसई क्षेत्र के लिए कई अहम कदम उठाए हैं जिससे की सेक्टर में समावेशी और सतत विकास को आगे बढ़ाने वाला इकोसिस्टम तैयार हो सके।

Related posts

Leave a Comment