कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि कांग्रेस देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि कांग्रेस देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि कांग्रेस देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है। आज जयपुर में पार्टी के एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के 55 वर्षों में विकास के लिए काम किया, बुनियादी ढांचे का निर्माण किया, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान बनाए लेकिन कांग्रेस सरकारों द्वारा बिछाई गई पटरियों पर ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर भाजपा केवल श्रेय ले रही थी।

मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर ‘गारंटी’ शब्द चुराने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस सरकारों ने उन राज्यों में गारंटी पूरी की जहां वह शासन में थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 साल में किये गये काम का हिसाब देने को तैयार है।

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दावा किया कि पिछले 10 साल से देश एक ऐसी सरकार के हाथ में है जिसने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक संकट और असमानता को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि देश कुछ लोगों की संपत्ति नहीं है, यह सभी का है। इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संघीय एजेंसियों द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए दावा किया कि केंद्र में भाजपा शासन के तहत विपक्ष पर हमला हो रहा है।

Related posts

Leave a Comment