आज का अखबार हिंदी 6 जुलाई 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

आज का अखबार हिंदी 6 जुलाई 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

ब्रिटेन में लेबर पार्टी की ऐतिहासिक जीत की खबरें सभी अखबारों में हैं। नवभारत टाइम्‍स की सुर्खी है ऋषि सुनक चुनाव हारे, कीर स्‍टार्मर 58वें प्रधानमंत्री बने। दैनिक भास्‍कर ने इसे कंजर्वेटिव पार्टी की 190 साल में सबसे बुरी हार बताते हुए लिखा है कि लेबर पार्टी ने 400 सीटों का आकडा पार किया है। पत्र के अनुसार इस चुनाव में पहली बार ब्रिटेन के संसद में कई सांसद भारतवंशी होंगे।

केन्‍द्र सरकार नीट यूजी परीक्षा रद्द करने के पक्ष में नहीं, हिन्‍दुस्‍तान की पहली खबर है। पत्र लिखता है आठ जुलाई को याचिका पर सुनवाई करेगा सर्वोच्‍च न्‍यायालय।

स्‍टील और एल्‍यु‍मिनियम के बर्तनों पर आईएसआई मार्क अनिवार्य, सरकार के इस निर्देश को राष्‍ट्रीय सहारा ने प्रमुखता से देते हुए लिखा है- उपभोकताओं की सुरक्षा तथा उत्‍पाद की गुणवत्‍ता सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की पेरिस ओलिम्‍पिक जा रहे भारतीय खिलाडियों से मुलाकात को दैनिक जागरण ने पहली खबर बनाते हुए श्री मोदी की सलाह को दिया है कि चकाचौंध में खोए बिना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करें। हरिभूमि लिखता है पीएम ने दिया विजय का मंत्र, कहा आप सबके दिल में देश और तिरंगा हो, यही जीत का रास्ता।

ट्वेंटी – ट्वेंटी विश्‍वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के मुंबई में हुए जबरदस्‍त स्‍वागत के बाद के चित्रों को देते हुए राजस्‍थान पत्रिका ने लिखा है बोतल, कागज और जूते चप्‍पल विक्‍टरी परेड के बाद मरीन ड्राइव पर साढे ग्‍यारह टन कचरे का अम्‍बार लग गया। 125 लोगों की टीम ने मिलकर रात भर चलाया सफाई अभियान।

Related posts

Leave a Comment