आज का अखबार हिंदी 2 मार्च 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

आज का अखबार हिंदी 2 मार्च 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के पश्चिम बंगाल में दिए गए भाषण को आज अधिकतर अख़बारों ने प्रमुखता से दिया है। दैनिक जागरण ने प्रधानमंत्री के हवाले से लिखा है- संदेशखाली कांड से पूरा देश आक्रोशित। वहीं जनसत्‍ता के शब्‍द हैं- मोदी का तृणमूल सरकार पर तीखा हमला, कहा- संदेशखाली में महिलाओं से अत्‍याचार से देश गुस्‍से में। पंजाब केसरी ने लिखा है- मोदी जमकर ममता पर बरसे।

आगामी लोकसभा चुनाव से जुडी गतिविधियों पर भी अख़बारों की नज़र है। अमर उजाला की खबर है- भाजपा ने लगभग दो सौ सीटों पर तय किए उम्‍मीदवार, पहली सूची जल्‍द ही। हरिभूमि ने अनुमान लगाया है कि कई मौजूदा सांसदों का कट सकता है टिकट। वहीं दैनिक भास्‍कर के अनुसार नए चेहरों, महिलाओं और ओबीसी उम्‍मीदवारों पर फोकस।

सेना की ताकत बढेगी, 39 हजार 125 करोड़ रुपये के पांच रक्षा खरीद सौदे को मंजूरी, देशबन्‍धु के बॉक्‍स में है।

राष्‍ट्रीय सहारा के कारोबार पन्‍ने की खबर है- सप्‍ताह में कारोबार के अंतिम दिन शेयर बाजार में जश्‍न का माहौल एक हजार 245 अंक का उछाल। इसी खबर पर नवभारत टाइम्‍स ने लिखा है- जीडीपी डेटा और विदेश फंड का फ्लो बढ़ने का दिखा असर।

वीर अर्जुन ने धनशोधन से जुड़े मामले में महादेव ऐप से संबंधित 580 करोड़ की संपत्ति जब्‍त करने की कार्रवाई को आज पहले पन्‍ने पर स्‍थान दिया है।

दैनिक ट्रिब्‍यून की खबर है- इस बार शुरूआत से ही बहुत सताएगी गर्मी, मौसम विभाग का अनुमान। बदले अंदाज में दिए गए संकेत।

राजस्‍थान पत्रिका की यह खबर ध्‍यान आकर्षित करती है- दुनिया के एक अरब से ज्‍यादा लोगों में मोटापे की समस्‍या। भारत में तीन दशक में तेजी से बढ़ी मोटापे की दर। उत्‍तर प्रदेश आयुष्‍मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना पर भी कई अखबारों की सुर्खी हैं। पत्र लिखता है कि सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार राज्‍य में पांच करोड 17 हजार 920 आयुष्‍मान कार्ड जारी किए गए।

Related posts

Leave a Comment