स्वास्थ्य मंत्री ने 2025 तक भारत को तपेदिक से मुक्त कराने का देश का संकल्प दोहराया

स्वास्थ्य मंत्री ने 2025 तक भारत को तपेदिक से मुक्त कराने का देश का संकल्प दोहराया

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 2025 तक भारत को तपेदिक से मुक्त कराने का देश का संकल्प दोहराया है। विश्व क्षय दिवस के अवसर पर एक ट्वीट में मनसुख मांडविया ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल और अत्याधुनिक उपचार तक पहुंच कायम करते हुए यह लक्ष्य हासिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षय रोग की रोकथाम और उपचार संभव है। मनसुख मांडविया ने कहा कि क्षय रोग का खात्‍मा करने और भारत को स्वस्थ और रोग मुक्त बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। मनसुख मंडाविया ने आज नई दिल्ली में विज्ञान भवन में “स्टेप अप टू एंड टीबी – विश्व टीबी दिवस शिखर सम्मेलन” का उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए “डेयर टू इरेड टीबी” कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की। स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने टीबी के मामलों की जल्द पहचान और समय पर इलाज के लिए क्षमता बढ़ाई है।

हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि डॉ मांडविया ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले राज्यों और जिलों को टीबी उन्मूलन के बेहतर स्तरों को प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वर्चुअल माध्यम से मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।

Related posts

Leave a Comment