सीमा सड़क संगठन ने वर्षा प्रभावित अरुणाचल प्रदेश में यारलुंग-लमांग मार्ग पर यातायात सेवाएं बहाल की

सीमा सड़क संगठन ने वर्षा प्रभावित अरुणाचल प्रदेश में यारलुंग-लमांग मार्ग पर यातायात सेवाएं बहाल की

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने अरुणाचल प्रदेश के शि योमी जिले में यारलुंग-लमांग रोड पर सड़क संपर्क सेवाएं बहाल कर दी हैं। 26-27 जुलाई 2021 को लगातार वर्षा और बादल फटने की घटनाओं के कारण कई स्थानों पर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। बीआरओ के प्रोजेक्ट ब्रह्मंक ने अपने अभियांत्रिकी कार्य बल और कर्मचारियों को आवश्‍यक उपकरणों के साथ सड़क की मरम्मत करने के लिए तैनात किया था, जिसमें कुशल जनशक्ति और जेसीबी, डोजर तथा उत्खनन करने वाले उपकरण शामिल थे। प्रतिकूल मौसम की परिस्थियों का सामना करते हुए बीआरओ के पचास कर्मियों ने भारी साजो सामान के साथ चौबीसों घंटे सेवा बहाली का कार्य जारी रखा।

27 जुलाई 2021 को पैदल चलने वालों के लिए सड़क संपर्क सेवा बहाल कर दी गई थी और सशस्त्र बलों के कर्मियों को ट्रांसशिपमेंट सुविधा प्रदान की गई ताकि राशन तथा चिकित्सा सुविधा जैसी आवश्यक सेवाएं आगे के क्षेत्रों में तैनात सैनिकों तक पहुंचाई जा सके। हल्के वाहनों के लिए यातायात सुविधा को 28 जुलाई 2021 को पुनर्स्थापित कर दिया गया था। सीमा सड़क संगठन ने 03 अगस्त 2021 तक यातायात सेवा फिर से सुनिश्चित करने के लिए अपने संसाधनों को तैनात करना जारी रखा है।

बीआरओ के प्रोजेक्ट ब्रह्मंक के तहत इस सड़क का उद्घाटन 17 जून 2021 को किया गया था। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण यह सड़क अग्रिम क्षेत्रों के साथ-साथ गांवों में तैनात सशस्त्र बलों के जवानों के लिए भी महत्वपूर्ण है।

Related posts

Leave a Comment