रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि रेलवे के खिलाड़ियों के करियर की सुनिश्चित प्रगति के लिए योजना बनाई

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि रेलवे के खिलाड़ियों के करियर की सुनिश्चित प्रगति के लिए योजना बनाई

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि रेलवे के खिलाड़ियों के करियर की सुनिश्चित प्रगति के लिए योजना बनाई जा रही है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को 30 अक्टूबर, 2021 तक रेलवे के खिलाड़ियों के करियर की प्रगति का एक प्रारूप तैयार करने का निर्देश दिया।

अश्विनी वैष्णव ने आज जापान के टोक्यो में आयोजित XXXII ओलंपिक 2020 खेलों में भाग लेने वाले भारतीय रेल के 25 पदक विजेता खिलाड़ियों तथा 6 कोचों को सम्मानित करने के लिए रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) द्वारा आयोजित एक समारोह में टोक्यो ओलंपिक के रेलवे के पदक विजेताओं तथा प्रतिभागियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान रेल बोर्ड के अध्यक्ष एवं सीईओ सुनीत शर्मा तथा रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

रेल मंत्री ने रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड के नियमित नकद पुरस्कारों के अतिरिक्त भारतीय रेल के एथलीटों तथा कोचों को विशेष नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की थी। उन्होंने खिलाड़ियों (स्वर्ण-3 करोड़, रजत-2 करोड़, कांस्य-1 करोड़, 8वें प्रतिभागियों तक-35 लाख, प्रतिभागी-7.5 लाख) तथा कोचों (स्वर्ण-25 लाख़, रजत-20 लाख़, कांस्य-15 लाख) के लिए विशेष नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी। भारतीय रेलवे के एथलीटों तथा कोचों को इस अवसर पर कुल 12 करोड़ 97 लाख 50 हजार रुपये की राशि के साथ विशेष नकदी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

इन ओलंपिक खेलों में रेलवे के कुल 25 खिलाड़ी, 6 कोच और 1 फिजियो, 126 सदस्यों वाले भारतीय ओलंपिक दल का हिस्सा थे।

Related posts

Leave a Comment