आज का अखबार हिंदी 17 सितंबर 2023: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

आज का अखबार हिंदी 17 सितंबर 2023: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

अनंतनाग में सैन्‍य अभियान से संबंधित खबरों को आज अधिकतर अखबारों ने प्रमुखता दी है। दैनिक भास्‍कर की सुर्खी है – पहली बार आतंकियों पर हेरॉन ड्रोन से बरसाये गये ग्रेनेड। कोकेरनाग में इसी ड्रोन से मारा गया आतंकी, 15 किलोमीटर दूर से हो सकता है ऑपरेट। हिन्‍दुस्‍तान ने शीर्षक दिया है- शहीदों के हत्‍यारों के ठिकानों पर सेना ने ड्रोन से की बम वर्षा। पंजाब केसरी ने लिखा है – जवानों की शहादत का बदला, अनंतनाग में एक आतंकी मार गिराया। उरी में तीन आतंकी ढेर।

दैनिक ट्रिब्‍यून ने रक्षा मंत्रालय का यह बयान प्रकाशित किया है- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने साझेदारी माध्‍यम से 23 नए सैनिक स्‍कूल खोलने को मंजूरी दे दी है। पत्र लिखता है- गैर सरकारी संगठनों, निजी स्‍कूल और राज्‍य सरकारों के साथ साझेदारी में कक्षा 6 से ऊपर नए सैनिक स्‍कूल खोलने की पहल को स्‍वीकृति दी गई।

वीर अर्जुन के अनुसार – इस्‍लामिक स्‍टेट आतंकवादी समूह के भर्ती अभियान को नाकाम करने में जुटा एनआईए, 31 जगहों पर छापेमारी।

जनसत्‍ता ने सुप्रीम कोर्ट के इस आह्वान को मुख्‍य पृष्‍ठ पर स्‍थान दिया है – सभी अनाथ बच्‍चों पर ध्‍यान दें। पीएम केयर्स फंड सहित कोविड-19 योजनाओं का लाभ पहुंचाने की संभावनाए तलाशें।

हरि भूमि ने जी-20 शिखर सम्‍मेलन में भारत देश को मिली सफलताओं पर अनुमान लगाया है – ग्‍लोबल सप्‍लाई चैन का हब बनेगा भारत और वैश्विक आपूर्ति श्रंखला में एशियाई केंन्‍द्र बनने की क्षमता।

पंजाब केसरी के कारोबार पन्‍ने की सुर्खी है – विदेशी बाजारों में आई तेजी के बावजूद सोया रिफाइंड और वनस्‍पति तेल सस्‍ता।

राजस्‍थान पत्रिका ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन पर विशेष आलेख दिया है – पत्र के अनुसार फैसलों से चौकाने में माहिर कूटनीति के धुरंधर हैं मोदी। डिप्‍लोमेसी के डीन, सियासत ही नहीं साहित्‍य में भी मोदी।

Related posts

Leave a Comment