Categories: News-Headlines

पीएम मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में आज एक चुनाव सभा में कहा कि वित्तीय सहायता से दस करोड़ से अधिक महिला स्व-सहायता समूहों को लाभ हुआ

प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पिछले 10 वर्षों में उनकी सरकार ने किसान उत्पादक संगठन के माध्यम से छोटे किसानों की लागत कम करने और कृषि उपज के लिए बाजार खोलने में सहायता की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में आज एक चुनाव सभा में कहा कि वित्तीय सहायता से दस करोड़ से अधिक महिला स्व-सहायता समूहों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों को ईंधन में इथेनॉल मिश्रण से 70 हजार करोड़ रुपये की आमदनी हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केन्‍द्र सरकार द्वारा पारित भारतीय न्याय संहिता क़ानून से व्यवस्था का बेहतर प्रबंधन होगा।

भारत में न्‍याय संहिता में दंड को नहीं बल्कि‍ नागरिकों को न्‍याय मिलने को प्राथमिकता दी गई है। इसमें आतंकवाद से जुडे कानूनों को सख्‍त किया गया है दूसरे पर अत्‍याचार से जुडे कानूनों को कडा बनाया गया है। भारतीय साक्ष्‍य अधिनियम में इलेक्‍ट्रॉनिक एविडेंस को लेकर नया प्रावधान किए गए हैं। एक जुलाई से लागू होने के बाद यह संहिता देश के हर नागरिक को बहुत मदद करने वाली है।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना से किसानों को दिए जाने वाले 4 हजार रुपये में कटौती करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वोट बैंक और तुष्टिकरण की कांग्रेस की राजनीति के कारण राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ रही है। उन्होंने हाल ही में हुबली में नेहा हिरेमथ की हत्या और रामेश्वरम कैफे में हुए बम विस्फोट का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस, केंद्र द्वारा प्रतिबंधित संगठन पी.एफ.आई से चुनाव के लिए मदद ले रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस बच्चों को विरासत में मिली संपत्ति पर कर लगाने का प्रस्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, जब्त की गई संपत्ति अपने वोट बैंक को देना चाहती है। उन्होंने एच.ए.एल और भारत में बने कोरोना वैक्सीन पर झूठा अभियान चलाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने ईवीएम पर संदेह करने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठी बातें कर लोकतंत्र को कमज़ोर कर रही है। प्रधानमंत्री ने राजा-महाराजाओं द्वारा अपनी प्रजा से धन की उगाही करने और नागरिकों पर अत्याचार करने के राहुल गांधी के आरोप की आलोचना की। उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज, रानी चेन्नम्मा, बड़ोदरा के गायकवाड़, अहिल्याबाई होल्कर और मैसूर के वाडेयार दयालु राजा थे। प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी औरंगजेब, नवाबों, निज़ामों और सुल्तानों की आलोचना की हिम्मत नहीं करते जिन्होंने मंदिर नष्ट किए।

Leave a Comment

Recent Posts

गाजा में संयुक्त राष्ट्र के भारतीय कर्मचारी की मौत

गाजा के रफह शहर में हमले की चपेट में आने से संयुक्त राष्ट्र के लिए… Read More

2 hours ago

आज का मौसम कैसा रहेगा, तापमान कितना है 14 मई 2024

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आसमान साफ रहेगा। दिल्‍ली में आज तापमान न्‍यूनतम 28 और अधिकतम… Read More

9 hours ago

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन… Read More

12 hours ago

CBDT ने करदाताओं के लिए वास्तविक समय में सूचना पुष्टिकरण प्रक्रिया की स्थिति दर्शाने के लिए AIS में नई सुविधा जारी की

वार्षिक सूचना विवरण (एआईएस) समस्‍त पंजीकृत आयकरदाताओं के लिए अनुपालन पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध… Read More

13 hours ago

भारत ने पांच करोड़ अमेरिकी डॉलर के सरकारी बॉण्ड को एक और वर्ष के लिए बढ़ाकर मालदीव की सहायता की

भारत ने सद्भावना दिखाते हुए मालदीव सरकार के विशेष अनुरोध पर पांच करोड़ अमेरिकी डॉलर… Read More

13 hours ago

This website uses cookies.