तालिबान ने पंजशीर घाटी जीतने का दावा किया, रेजिस्टेंस बलों ने किया खंडन

तालिबान ने पंजशीर घाटी जीतने का दावा किया, रेजिस्टेंस बलों ने किया खंडन

तालिबान ने आज कहा कि उसने रेजिस्‍टेंस बलों के गढ़ पंजशीर घाटी को जीत लिया है। तालिबान ने अफगानिस्‍तान में युद्ध की समाप्ति की घोषणा की है। तालिबान के मुख्‍य प्रवक्‍ता जबिउल्‍ला मुजाहिद ने काबुल में एक संवाददाता सम्‍मेलन को सम्‍बोधि‍त करते हुए यह जानकारी दी।

रेजिस्टेंस बलों ने हालांकि तालिबान के इस दावे का खंडन किया और इसे झूठ बताया है। नेशनल रेजिस्‍टेंस फ्रंट ऑफ अफगानिस्‍तान ने कहा है कि वे सभी सामरिक ठि‍कानों पर अब भी मौजूद हैं और पंजशीर घाटी में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। इसी समूह के ट्वीट पर कहा गया है कि तालिबान और उनके भागीदार के खिलाफ लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक न्‍याय और स्‍वतंत्रता कायम रहेगी। सप्‍ताह के अंत में नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ऑफ अफगानिस्‍तान ने कहा था कि इसके प्रवक्‍ता फहीम दश्‍ती और कमांडर जनरल अब्‍दुल वूदोद ज़ारा, लड़ाई में मारे गए थे जबकि तालिबान के प्रमुख जनरल और 13 सुरक्षाकर्मी भी मारे गए थे।

इस बीच, अफगानिस्‍तान के पूर्व उप-राष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह, पंजशीर में अज्ञात स्‍थान पर रेजिस्‍टेंस बलों का नेतृत्‍व कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सालेह सुरक्षित हैं और उन्‍होंने जनता का साथ नहीं छोड़ा है।

Related posts

Leave a Comment