Categories: HoroscopeSpiritual

आज का मेष राशिफल, भविष्य 2019

 

 1.मेष राशिफल 2019     वार्षिक राशिफल 2019 साल की शुरुआत में मेष  राशि  जातकों के लिए वर्ष 2019 सकारात्मक  सुखद संकेत  दे रहा है  मेष राशि में जन्म लेने वाला जातक सुंदर, आकर्षक और कलात्मक होता है। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल ग्रह जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। मेष राशि के लोग स्वतंत्र विचार वाले होते हैं, सही और गलत को लेकर इनका अपना दृष्टिकोण होता है। इन लोगों की नेतृत्व क्षमता बहुत अच्छी होती है और ये लोग जीवन में स्वयं अपना रास्ता तय करते हैं। मेष राशि के जातक स्वभाव बर्हिमुखी और कुछ कहने की बजाय करने वाले होते हैं। हालांकि इन तमाम खूबियों के बावजूद क्रोध और आक्रामकता की वजह से ये लोग अपना धैर्य खो बैठते हैं इस वर्ष घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य भी हो सकता है वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार आप इस वर्ष अपने करियर में उन्नति करेंगे। परंतु वर्ष की शुरुआत में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में प्रमोशन की संभावनाएं प्रबल हैं। वहीं आर्थिक मोर्चे में भी आपको सफलता मिलेगी। छात्रों की बात करें आप साल 2019 में अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान रहेंगे।स्वास्थ्य की दृष्टि से मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 सकारात्मक रहने के संकेत दे रहा है। वहीं साल की शुरुआत में लॉन्ग रिलेशनशिप रखने वाले प्रेम युगल के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा इस साल नौकरी और बिजनेस में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति करेंगे |

 

2.मेष राशिफल 2019 करियर   मेष  राशिफल 2019 करियर  साल की शुरुआत से ही आप अपने कार्य में जमकर मेहनत करेंगे। आगे चलकर आपको इसका लाभ मिलेगा। यदि आप निजी क्षेत्र नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी ।  इस समय कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियाँ बढेंगी। लेकिन आपको अपने आलस का त्याग करना होगा। खु़द के अंदर कार्य के प्रति जोश और उत्साह को जागृत रखें।  अपने करियर की गाड़ी को गति देने के लिए यदि आप जॉब सर्च कर रहे हैं तो अपने अंदर, जोश और उत्साह के साथ-साथ आत्मविश्वास को लाना होगा। इसके अलावा मन में किसी प्रकार की बेचैनी को पैदा न होने दें | हालांकि आपको इसका अच्छा परिणाम मिलेगा। आपको आपकी मेहनत का परिणाम शानदार तरीक़े से मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। इस समय आपकी सैलरी में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है। वह दूसरों को अच्छा न लगे, परंतु आपको यह साबित करना होगा | आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। यह साल नए-नए अवसर लेकर आएगा। आपको बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी मिल सकती है। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह साल अच्छे अवसर लेकर आएगा। वहीं जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उन्हें सफलता मिलने की संभावना है आप व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं तो सरकार आपको इस वर्ष कोई बड़ा तोहफ़ा दे सकती है। वैसे तो यह साल आपके करियर के लिए अच्छा है|

 

3.मेष राशिफल 2019 जीवन  वर्ष 2019 के शुरुआती इस साल आपके पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भाग्य आपका साथ देगा। आपको लाभ मिलने की प्रबल संभावना रहेगी, लेकिन इस बात को न भूलें कि कर्म ही आपको आर्थिक रूप से सबल बनाएगा । आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। अचानक आपके ख़र्चों की संख्या बढ़ सकती है। यदि आपने इन ख़र्चों पर कंट्रोल नहीं किया तो यह आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है । जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा।  आर्थिक जीवन में धीरे-धीरे परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी । साल के अंत में कुछ जातकों को विभिन्न स्रोतों से उच्च लाभ की प्रबल संभावना रहेगी।

 

4.मेष राशिफल 2019 शिक्षा    राशिफल  2019 यह साल की शुरुआत में मेष राशि के छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।  इस वर्ष छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत और अधिक प्रयास करने होंगे। इस दौरान अध्ययन करते समय बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परीक्षा को लेकर तनाव भी रह सकता है। आप स्व अध्ययन करें और शिक्षा के प्रति ख़ुद को अनुशासित रखें। यदि पढ़ाई में किसी तरह की दिक्कत आ रही है तो सहपाठी और गुरुजन आपकी मदद करेंगे। मन को स्थित बनाए रखने के लिए योग व ध्यान लगाएं। तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। तो फिर आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक पाएगा। इंजीनियरिंग एवं चिकित्सा के क्षेत्र में जाने वाले छात्रों के लिए यह वर्ष ख़ास रहने वाला है इसलिए जमकर मेहनत करें। किस्मत आपका साथ देगी।

 

5.मेष राशिफल 2019 प्रेम जीवन     वार्षिक राशिफल 2019 साल की शुरुआत में वर्ष आपका प्रेम जीवन स्थिर रहेगा।  प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। इस समय प्रेम में कसमें वादों का दौर चलेगा। प्रेम युगल के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। कई बार ऐसे अवसर आ सकते हैं जिससे प्रेमसाथी के साथ आपके अहंकार का टकराव हो। इससे न केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह न दें। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें।  परंतु यह समय आपके प्यार की परीक्षा ले सकता है। इसलिए यदि कोई बात बिगड़ जाए तो उसे तुरंत संभालने का प्रयास करें। छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में कहासुनी संभव है, इस समय आप धैर्य का परिचय दें और साथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि इस बीच साथी आपकी किसी को लेकर रूठ जाता है तो उसे प्रेम से मनाएं।  हालांकि कुछ समय बाद रिश्ते में कड़वाहट घुल सकती है, लेकिन मामला जल्दी निबट जाएगा और परिस्थितियाँ पुनः सामान्य हो जाएंगी। साल के अंत में विवाह योग्य जातक परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। अपने प्रियतम के साथ आप किसी सुहावने सफर में भी जा सकते हैं।  वहीं जिन जातकों को सच्चे प्यार की तलाश है उनकी यह तलाश इस वर्ष पूरी होगी। इस साल आपकी लव लाइफ सामान्‍य रहने वाली है।

 

6.मेष राशिफल 2019 स्वास्थ्य     इस वर्ष 2019 सकारात्मक रह सकता है स्वास्थ्य की दृष्टि से मेष राशि के स्वास्थ्य जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। हालाँकि अपनी सेहत के प्रति आपको संजीदा रहना पड़ेगा। साल की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।  अपने आपको ज़मीन से जुड़ा रखें और अधिक महत्वाकांक्षी न बनें। इस समय तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। क्योंकि इसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। इसलिए अपने मन और शरीर को शांत रखें।  आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और जोश और उत्साह के साथ अपने कार्य को अंजाम देंगे। अच्छी सेहत के sकारण आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपका व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करेगा। आपकी जीवनशैली में सुधारात्मक परिवर्तन होंगे।  स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हुए अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। जिसमें आप फिट रहेंगे। लेकिन अपनी डाइट को हैल्दी रखें, ख़ासकर त्यौहार के समय में ज़्यादा मिष्ठान न खाएं। गहरी सांस लेने वाले योग व्यायाम व प्राणायाम शरीर के लिए अधिक लाभकारी रहेंगे और इस तरह की शारीरिक कसरत को अपनी दिनचर्या में जोड़ें। सेहत में सुधार होगा और इस समय आप पूरी तरह फिट महसूस करेंगे। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए शारीरिक व्यायाम आवश्यक है। स्वास्थ्य इस वर्ष उतार-चढ़ाsव भरा रहेगा। स्वास्थ्य जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे।

 

उपाय

  1. भगवान गणेश जी की आराधना करें। पूजा में लाल पुष्प, धूप, घी के दीये एवं लड्डुओं को सम्मिलित करें।
  2. हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर लाल सिंदूर चढ़ाएं।
  3. महत्वपूर्ण योजनाओं को माह की 9, 18, 27 तारीख को क्रियान्वयन करें। 9,18,27,36,45,54,63,72,108 आपके लिए शुभ अंक हैं
  4. गुरुजनों, बड़े सदस्यों एवं मार्गदर्शकों का सम्मान करें।
  5. फिट रहने के लिए अनुलोम-विलोम, कपालभाती जैसे प्राणायाम करें।
KishanGopal Sharma

Recent Posts

  • India
  • News-Headlines

Lok Sabha Election 2019 Date of polling Phase Constituencies Wise Name

Being the biggest State of India, Uttar Pradesh will vote in favor of Lok Sabha Elections 2019 of every 7…

1 week ago
  • Horoscope

Virgo Horoscope Year 2019

1.कन्या राशिफल वार्षिक 2019    यह साल सामान्य रहने वाला है। इस साल आपके करियर में मिलजुले परिणाम मिलेंगे। इस  साल…

3 months ago
  • Horoscope

Cancer horoscope year 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा।…

3 months ago
  • Horoscope

सिंह राशिफल वार्षिक 2019

1.सिंह राशिफल वार्षिक 2019    नया साल  सिंह राशिफल वालो के लिए में भी आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा, एक…

3 months ago
  • Horoscope

कर्क राशिफल वार्षिक 2019

1.कर्क राशिफल वार्षिक 2019   नव वर्ष वार्षिक राशिफल 2019 कर्क राशि वालों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। यह साल…

3 months ago
  • Horoscope

मिथुन वार्षिक राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष मिथुन राशि वालों के लिये यह साल सामान्य रहने वाला है 1.मिथुन राशिफल 2019 नव वर्ष…

3 months ago