Google Chrome Installer App Removed From Microsoft Store Within Hours of Its Release

विंडोज़ क्लाइंट, मंगलवार को, एक सदमे के लिए गए थे क्योंकि Google ने क्रोम इंस्टालर एप्लिकेशन को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर छोड़ दिया था। हो सकता है कि ऐसा हो, माइक्रोसॉफ्ट ने पोस्टिंग को लंबे समय तक रहने का मौका नहीं दिया, और इसके निर्वहन के बाद आवेदन के घंटे नीचे लाए। घोषणा में, माइक्रोसॉफ्ट ने क्रोम इंस्टालर एप्लिकेशन को निकालने के पीछे की स्पष्टीकरण के रूप में अपने दुकान के तरीकों के उल्लंघन के बारे में बताया।

क्रोम इंस्टालर एप्लिकेशन ने Google के साइट पर, क्रोम प्रोग्राम के डाउनलोड कनेक्शन को केवल एक स्थान दिया था। पूर्ण कार्यक्रम माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड करने के लिए सुलभ नहीं है, जो विंडोज़ 10 एस क्लाइंट के लिए चीजों को बर्बाद कर रहा है, जो केवल एप्लीकेशन स्टोरों के लिए माइक्रोसॉफ्ट स्टोर तक सीमित हैं।

द वेज की एक घोषणा में, एक माइक्रोसॉफ्ट के प्रतिनिधि ने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से आवेदन को निष्कासित करने का विकल्प बताया। “हमने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से Google क्रोम इंस्टालर ऐप को निष्कासित कर दिया है, क्योंकि यह हमारे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के दृष्टिकोण का दुरुपयोग करता है”। अनुप्रयोगों को “एक प्रकार का और विशिष्ट सम्मान प्रदान करना” चाहिए और यह कि माइक्रोसॉफ्ट “Google को हमारे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर व्यवस्था के अनुरूप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर प्रोग्राम को इकट्ठा करने के लिए आमंत्रित करता है।”

Google क्रोम Google की ब्लिंक रेंडरिंग मोटर पर निर्भर करता है, जबकि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर प्रोग्राम एप्लिकेशन को विंडोज 10 के द्वारा दिया गया एचटीएमएल और जावास्क्रिप्ट मोटर्स का उपयोग करना चाहिए – विंडोज 10 एस की सीमा। विंडोज 10-आधारित गैजेट्स का कोई भी हिस्सा विंडोज़ 10 एस चलाने में नहीं है, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के लिए एक स्वतंत्र अनुप्रयोग बनाने के लिए Google को कम प्रेरणा प्रदान करता है।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Google ने नकली बाहरी अनुप्रयोगों के खिलाफ जाने के लिए अंतिम क्रोम इंस्टालर एप्लिकेशन को जारी किया था जो कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर क्रोम प्रोग्राम को मिरर करता है।

माइक्रोसॉफ्ट और Google लंबे समय से कार्यक्रम युद्ध से जूझ रहे हैं। विंडोज 10, अगस्त में एक साल पहले, गूगल क्रोम से बचने के लिए ग्राहकों को उकसाया और एज को बदल दिया। इस साल अप्रैल में, माइक्रोसॉफ्ट ने गारंटी दी थी कि एज प्रोग्राम Google क्रोम की तुलना में 2 घंटे अधिक बैटरी जीवन प्रदान करता है। 2013 में, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज फोन पर खराब यूट्यूब मुठभेड़ के लिए गूगल को पंप किया था।

गूगल क्रोम ने देर से घोषणा की कि यह कार्यक्रम पर एक स्थानीय विज्ञापन ब्लॉकर को 15 फरवरी, 2018 से खुलासा होगा। यह कदम Google के बाद औपचारिक रूप से इस वर्ष के पहले कोयलेशन ऑफ बेसिक विज्ञापन में शामिल हो गया है।

Related posts