सीबीएसई परीक्षा की तिथियाँ नहीं बाहर

जिन छात्रों को अपनी बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, इस वर्ष निराश नहीं हुए हैं क्योंकि सीबीएसई अभी तक परीक्षा की तारीखों और कार्यक्रमों की घोषणा नहीं कर पाई है। देरी से कई छात्रों को परेशान किया गया है क्योंकि वे उत्सुक प्रत्याशा में बोर्ड की वेबसाइट की जांच करते रहते हैं लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है। दिसंबर के बाद से, हम तदनुसार योजना के लिए उत्सुकता से परीक्षा के समय का इंतजार कर रहे हैं। अनुसूची के बिना, मुझे अब सभी विषयों का अध्ययन करना जारी रखना होगा। “महज विद्या विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय के एक कक्षा बारावी बोर्ड के छात्र सबुज सिकिया ने कहा,

यद्यपि परीक्षा में बुखार ने अब शहर को पकड़ लिया है, लेकिन कुछ सप्ताहांत में कुछ छात्रों को आराम करने के लिए कुछ समय निकाल रहे हैं और रेस्तरां में परिवार के साथ रात्रिभोज कर रहे हैं।

“हम अपने अध्ययन के बारे में गंभीर हैं क्योंकि सिर्फ कुछ महीनों में ही छोड़ दिया जाता है, लेकिन बहुत अधिक तनाव से कोई मदद नहीं करता है। मैं हल्का संगीत सुनकर और खुद को सोशल मीडिया से दूर रखने से आराम कर रहा हूं। और अब मेरे परिवार के साथ समय बिताते हैं, “हर्ष ने कहा, एक साल के एक छात्र जो इस साल बोर्ड की परीक्षा में भाग लेंगे। कुछ स्कूल स्कूलों ने तनाव की लड़ाई के लिए सरल, साँस लेने के अभ्यास की सिफारिश की है और यदि छात्रों को लंबे समय तक अध्ययन करने के बाद थका हुआ लग रहा है। साउथ प्वाइंट स्कूल, गुवाहाटी के प्राचार्य के। चंदा, “सीबीएसई दिशानिर्देशों के अनुसार, हम जनवरी के मध्य से व्यावहारिक परीक्षाओं में व्यस्त होंगे और उन्हें 31 जनवरी तक पूरा करना होगा। तैयारी बोर्ड परीक्षाओं पर विचार कर रही है कि वे फरवरी के तीसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगा।

Related posts