Armed force Commandos Cross Line of Control, Hit Pakistani Post

वरिष्ठ अधिकारियों ने एनडीटीवी से कहा है कि सोमवार रात जम्मू और कश्मीर के पुंच इलाके में सेना के लगभग 10 जवानों ने संभवतः एक विशेष बल इकाई, नियंत्रण से बहुत दूर हो गई और तीन पाकिस्तानी योद्धा मारे। शनिवार को राजौरी में पाकिस्तानी सेना की सीमा कार्य दल ने एक मेजर सहित चार भारतीय फौजियों की हत्या के बाद हड़ताल की है।

सूत्रों ने इसे जिले में भेजी पड़ोसी सेना प्राधिकरण द्वारा “सीमित रणनीतिक स्तर पर ऑपरेशन” के रूप में दर्शाया है।

ऑपरेशन के वर्णन के लिए वे “सर्जिकल हड़ताल” का उपयोग नहीं करते, जिसने किसी विशेष पाकिस्तानी पोस्ट पर ध्यान केंद्रित किया।

ऑपरेशन “विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर रहा था”, सूत्रों ने कहा; यह विस्तार में बेहद प्रतिबंधित होने का इरादा था और एक निश्चित उद्देश्य को पूरा करने का इरादा था।

पिछले शाम के ऑपरेशन में कोई भारतीय अधिकारी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ था।

ऑपरेशन के सूक्ष्म तत्व अभी तक अस्पष्ट हैं।

सूत्रों ने एनडीटीवी को दिखाया है कि उद्देश्य एक असुविधाजनक संदेश भेजना था, यदि पाकिस्तानी योद्धा भारतीय लड़ाकों पर हमला करते हैं, तो सकारात्मक प्रतिक्रिया होगी।

शनिवार को, भारतीय सेना के अधिकारियों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर लगभग 400 मीटर की दूरी पर प्रवेश किया, सूत्रों ने कहा। हमलावर पाकिस्तानी सीमा एक्शन टीम का एक टुकड़ा थे। इन समारोहों में पाकिस्तानी सेना और डर के मंगेतरों की असाधारण शक्तियों को शामिल किया गया है और भारत में घुसने वाले भारतीय सैनिकों को झटके के साथ देखे जाने के लिए जाने के लिए जाना जाता है।

Related posts