स्तंभन टूटने में मदद करने के लिए 5 योग पद

सीधा होनेवाला कली टूटना एक विशिष्ट घटना में बदल रही है, जो आज के जीवन के बिना एक अभाव के तरीके से और अनगिनत बाहर के शरीर पर तबाही खेल रहे हैं।

हो सकता है कि विशेषज्ञों के अनुसार, रोज़ाना या एक निरंतर आधार पर योग का सम्मान करने से पुरुषों को सीधा होने के लायक़ टूटा हुआ (ईडी।

जैसा कि विशेषज्ञों द्वारा बताया गया है, प्रशिक्षण एक व्यावहारिक अन्य विकल्प है जो नुस्खा है कि इस तथ्य के प्रकाश में काम करता है कि यह स्थिति नियमित रूप से मानसिक है

भारत के कर्नाटक में आयुर्वेद और अस्पताल के श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वरा कॉलेज के विशेषज्ञों के अनुसार, जबकि अनुसंधान की अनुपस्थिति है, योग को यौन अशांति के इलाज के रूप में माना जाना चाहिए।

आयुर्वेद और इंटीग्रेटेड मेडिकल साइंसेज के जर्नल में लेखन, समूह ने कहा कि लिंग के साथ पहचाने गए मुद्दों को संभवतः योग का ध्यान रखा जा सकता है क्योंकि अक्सर इन मुद्दों को शरीर की तुलना में मानस के साथ अधिक पहचान की जाती है।

इसके अतिरिक्त समूह ने विस्तारित किया कि ईडी सामान्यतया निश्चितता या तनाव या कमजोरी या डर के अभाव के कारण होता है और कई भौतिक कारणों से कुछ भौतिक कारण नहीं होते हैं।

अपने प्रस्तावों के मुताबिक, पेन्सिलवेनिया स्थित फिटनेस कोच डैनियल बुब्नीस ने ईडी की मदद के लिए पांच पदों की सिफारिश की है – जिसे 60 साल से अधिक उम्र के पुरुषों के लिए हर पन्ना के लिए 60 को प्रभावित करना कहा जाता है।

मेडिकल न्यूज़ टुडे के लिए कम्पोजिंग, वह 2010 में वितरित पिछले अनुसंधान का संकेत करता है, जो जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में है, जो 65 पुरुषों में हंसता हुआ 24 से 60 की परिपक्व हो गई, जो योग सत्र के 12 सप्ताह पूरे हुए। जांच में पाया गया कि अवधि समाप्त होने पर, पुरुषों को स्खलन नियंत्रण, निर्माण और चरमोत्कर्ष में वृद्धि का पता चला।

माईऑनलाइन में वितरित कहानी, साथ में योग के आसन रिकॉर्ड करती है

अर्धा मात्सेन्द्रसाना: मछलियों का आधा स्वामी: बुब्नीस के अनुसार, इस रुख को यकृत, तिल्ली, अग्न्याशय और पेल्विक जिले समेत महत्वपूर्ण अंगों में अवशोषण और रक्त प्रवाह को अग्रिम कहा जाता है।

रणनीति: अपने पैरों के साथ एक स्थित स्थिति में आगे बढ़ो आगे बढ़ो। घुटने पर अपना सही पैर टिल्ट करें और बाईं तरफ गुजारें, फर्श पर अपना सही पैर सेट करें फिर धीरे-धीरे साँस लें, दाहिनी ओर की ओर बढ़ते हुए, बाएं हाथ की अग्रिमों को बढ़ाएं, सही घुटने पर बायीं कोहनी को आराम करो। कर्लिंग के दौरान अपने हाथों को पीठ के पीछे जकड़ें, इस घटना में कि आप विशेष रूप से अनुकूलनीय हैं आसन निर्वहन और स्थित स्थिति से शुरू। इसके विपरीत पक्ष पर रेहस

सिद्धना: एक महान योग की स्थिति, अब और बाद में आदर्श रुख कहा जाता है, इसे लंबे समय तक खड़ा किया जा सकता है और श्रोणि जिला और अग्रिम अनुकूलनशीलता को शक्ति देता है।

तकनीक: अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो आगे बढ़े अपने बाएं पैर को घुटने पर क्रॉस करें, अपने बाएं पैर को अपने सही जांघ के भीतर सेट करें सही पैर पर विकास को रेहाश करें, अपने बाएं निचले पैर पर अपने सही पैर डालकर सही पैर के पीछे के क्षेत्र को जब्बिक हड्डी के खिलाफ दबाया जाना चाहिए। इस स्थिति में रहें और गहरा आराम से अभ्यास करें आप अपने पैरों को ढंक कर सकते हैं और चौराहे से सही पैर को पहले से रीहेश कर सकते हैं।

गार्डुसाना: हॉक मुद्रा भी कहा जाता है, यह एक स्थायी योग है कि कंधे खोलते समय कठिनाइयों का समायोजन और केंद्र दर्शाता है। ऐसी घटना में आपको थोड़ा संकोच महसूस होता है, आप इसे लगभग एक विभक्त या कुछ फर्नीचर के लिए मदद कर सकते हैं। इस स्थिति को श्रोणि के लिए रक्त प्रवाह का समर्थन करने के लिए स्वीकार किया जाता है, जिससे यह संभवतः ईडी के मरीजों के लिए उपयुक्त हो सकता है।

रणनीति: सीधे दो पैरों पर खड़े हो जाओ अपनी सही पैर की कल्पना करना जमीन के साथ जुड़ा एक जड़ है। बाएं पैर को धीरे-धीरे लिफ्ट करें, इसे सही घुटने पर झुकाएं, अगर सही बछड़ा के पीछे पैर का उच्चतम बिंदु यदि बोधगम्य हो तो डालें। विस्तार का विस्तार करने के लिए घुटने पर मुड़ें आप अपनी बाहों को कद के साथ उठा सकते हैं और दूसरे को उस मौक़े पर पार कर सकते हैं, जिसे आप की जरूरत है। 5 से 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, छुट्टी, और दूसरे चरण पर रीहेश करें।

पवनमानुक्तसाना: आसन के हवाले से नम्रता से वापस पेट के अंगों की मालिश की जाती है, गैस और रुकावट के मुद्दों से उन्मूलन की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, यह इकट्ठा और पैल्विक मांसपेशियों और अवधारणात्मक अंगों को गर्म करता है, बुब्नीस का दावा करता है

तकनीक: अपने पैरों के फैलाव के साथ फर्श पर लेट जाओ बाद में साँस लें और छाती की ओर एक घुटने ले आओ। हथियार घुटने के चारों ओर चक्कर करें, पेट के पास पैर को खींच दें, जैसा कि संभवतः उम्मीद की जा सके। इस स्थिति में सांस लेने और सांस लेने के लिए आगे बढ़ें। निर्वहन और अपने पैर को कम करें इसके विपरीत पक्ष पर रेहस

शवासना: शरीर की आस सामान्यतया योग अभ्यास के खत्म होने पर होती है। आप अपनी पीठ के स्तर पर झूठ बोलते हैं, अपने पैरों के पीछे वाले क्षेत्रों में फैलता है जैसे कि योग टेंगले और आपके हथियार शरीर से बहुत दूर हैं, साथ ही हथेलियों को ऊपर की ओर झुकाते हैं।

तकनीक: फर्श पर अपनी पीठ के साथ झूठ और हथियार अपने पक्ष में विस्तारित। अपने हथेलियों को ऊपरी ओर आकाश की तरफ देखें अपने शरीर के प्रत्येक टुकड़े को धीरे-धीरे खोलना अपने सही पैर की उंगलियों के साथ शुरू, उस बिंदु पर कम पैर, बछड़ा, घुटने, आदि

Related posts