राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 28 फरवरी से 2 मार्च 2024 तक झारखंड और ओडिशा के दौरे पर रहेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 28 फरवरी से 2 मार्च 2024 तक झारखंड और ओडिशा के दौरे पर रहेंगी

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु 28 फरवरी से 2 मार्च 2024 तक झारखंड और ओडिशा के दौरे पर रहेंगी।

राष्ट्रपति 28 फरवरी को रांची में झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। वे इसी दिन ओडिशा के रायरंगपुर में केंद्र सरकार के हॉलिडे होम की आधारशिला भी रखेंगी। इस अवसर पर, राष्ट्रपति रायरंगपुर में विभिन्न सड़क परियोजनाओं तथा एक खेल परिसर की आधारशिला रखेंगी और इसके साथ ही बरसाही में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का शुभारंभ भी करेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मु 29 फरवरी को क्योंझर में गोनासिका के कदलीबाड़ी गांव में पीवीटीजी के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी। इसके बाद में, वे ‘क्योंझर की जनजातियों: जनसमूह, संस्कृति एवं विरासत’ विषय पर एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन करेंगी और नॉर्थ कैंपस, धरणीधर विश्वविद्यालय, गंभरिया, क्योंझर में धरणीधर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगी। राष्ट्रपति शाम के समय भुवनेश्वर में उत्कल विश्वविद्यालय के 53वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगी।

राष्ट्रपति 1 मार्च को भांजा बिहार में बरहामपुर विश्वविद्यालय के 25वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। इसके बाद में वे कटक में ओडिशा ब्रह्माकुमारीज के स्वर्ण जयंती समारोह की शोभा बढ़ाएंगी। राष्ट्रपति मुर्मु भुवनेश्वर स्थित राजभवन में ओडिशा सरकार द्वारा पीएम जनमन की प्रस्तुति देखेंगी।

राष्ट्रपति 2 मार्च को ओडिशा के संबलपुर जिले में संथा कबी भीमा भोई से संबंधित विभिन्न स्थानों का भ्रमण करेंगी। वे संबलपुर के मिनी स्टेडियम में महिमा पंथ के अनुयायियों से भी भेंट करेंगी।

Related posts

Leave a Comment