कंपनी ने अमृत फार्मेसियों की स्थापना के लिए HLL लाइफकेयर लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

कंपनी ने अमृत फार्मेसियों की स्थापना के लिए HLL लाइफकेयर लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

अपने कर्मचारियों को बेहतर और किफायती स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए, छत्तीसगढ़ स्थित कोल इंडिया की सहायक कंपनी, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) अपने अस्पतालों में अमृत फार्मेसी खोलने वाली पहली कोयला कंपनी बन जाएगी। एसईसीएल ने अपने अस्पतालों में अमृत फार्मेसी स्टोर की स्थापना के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक उपक्रम एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

प्रारंभिक चरण में, एसईसीएल मुख्यालय, बिलासपुर के अस्पतालों तथा गेवरा, सोहागपुर और चिरिमिरी के परिचालन क्षेत्रों में स्थित केंद्रीय अस्पतालों में अमृत फार्मेसियां स्थापित की जाएंगी।

एसईसीएल अस्पतालों में अमृत फार्मेसी एक साथ जेनेरिक और जीवनरक्षक ब्रांडेड दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। ये फार्मेसियां सामान्य बीमारियों के साथ-साथ गंभीर स्थितियों के लिए दवाएं, प्रत्यारोपण, उपभोग की सर्जिकल वस्तुएं आदि अत्यधिक रियायती दरों पर प्रदान करेंगी, जिससे अस्पताल में भर्ती व बाह्य रोगियों, जिनमें एसईसीएल कर्मचारियों के साथ-साथ इन अस्पतालों में आने वाले आम लोग शामिल होंगे, को बहुत लाभ होगा।

अमृत फार्मेसियों के माध्यम से कर्मचारियों को सीधे दवाओं की आपूर्ति के साथ, इस पहल से चिकित्सा प्रतिपूर्ति को कम करने में भी मदद मिलेगी, जिससे कंपनी को रोगियों को गुणवत्तापूर्ण दवाएं सुनिश्चित करने के साथ-साथ चिकित्सा संसाधनों के विवेकपूर्ण उपयोग में मदद मिलेगी।

2015 में लॉन्च की गई, अमृत (उपचार के लिए किफायती दवाएं और विश्वसनीय प्रत्यारोपण) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की एक प्रमुख योजना है, जो लोगों को अत्यधिक रियायती कीमत पर कैंसर और हृदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों सहित विभिन्न बीमारियों के लिए दवाएं उपलब्ध कराती है। वर्तमान में देश के विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 300 से अधिक अमृत फार्मेसियां संचालित की जा रही हैं।

Related posts

Leave a Comment