स्टोक्स नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं

इंग्लैंड के करिश्माई खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओवल टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी और आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग दोनों में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिससे घरेलू टीम ने 23 9 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।
 
तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 112 रन की खेल-बदलते पारी तैयार करने वाले स्टोक्स ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में 25 वें पायदान पर 12 स्थान की छलांग लगाई। उन्होंने मैच में तीन विकेट भी लिए, जिससे उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में 1 9 वें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। ऑल राउंडर की सूची में, वह पांचवें स्थान पर चढ़ गए।
 
दूसरी पारी में एक अच्छा अर्धशतक की तरफ से, जॉनी बैरस्टो तीन स्थान पर पहुंचे और अब नौवें स्थान पर है, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज एलीस्टेर कुक ने नवीनतम सूची में 12 वां स्थान हासिल किया। गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन एक स्थान पर संयुक्त रूप से स्थानांतरित कर अपने टीम के साथी मोइन अली के साथ 18 वां स्थान पर रहे।
 
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने रैंकिंग में 15 वें पायदान पर पहुंचने के लिए तीन स्थान बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरे निबंध में 136 की एक किरकिरी दस्तक का संकलन किया। दूसरी ओर, बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट झोंके बाद 22 के अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।
 
तीसरे टेस्ट में टोबी-रोलाण्ड जोन्स (मैच में आठ विकेट) और टॉम वेस्टले (59) – दोनों चमकदार ढंग से चमचमाते हुए दो नए खिलाड़ियों को देखा। उन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया, वेस्टली ने 70 वां स्थान ले लिया और रोनाल्ड-जोन्स ने 54 वें स्थान पर कब्जा कर लिया।
 
नवीनतम रैंकिंग में भी गॉल में भारत और श्रीलंका के बीच संपन्न पहले टेस्ट मैच का ध्यान रखा गया। भारतीय खिलाड़ियों में शिखर धवन ने 21 वां स्थान बनाकर 39 वें स्थान पर कब्जा कर लिया। इस बीच, भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रंगना हेराथ को पीछे छोड़कर गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरी पारी संभाली। उनकी टीम के रवींद्र जडेजा 897 अंकों के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग के शीर्ष पर हैं।
 
अनुभवी श्रीलंका के क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजी चार्ट में 17 वें पायदान पर पहुंचने के लिए दो स्थान ले गए जबकि सलामी बल्लेबाज दीमुथ करूरारत्ने तीन स्थान पर पहुंच गए हैं और अब यह 36 पर है।

Related posts