सेरेना काले महिलाओं के बराबर वेतन के लिए ऐस प्रदान करती है

सेरेना विलियम्स ने सोमवार को काली महिलाओं के बराबर वेतन के लिए एक रैली में रोने की अपील की, और कहा कि उन्हें एक वर्ष में पुरुष समकक्षों के समान कमाई करने के लिए औसत आठ महीने तक काम करना होगा।
रिकार्ड तोड़ने वाले टेनिस स्टार और दुनिया के सबसे ज्यादा मादा एथलीट – जिन्होंने सेक्सिज़्म और नस्लवाद के बारे में स्पष्ट रूप से बात की है, ने काले महिला समान वेतन दिवस को चिन्हित करने के लिए फॉर्च्यून पत्रिका में करीब 1,000 शब्द निबंध लिखा था।
एक आदमी द्वारा बनाई गई हर डॉलर के लिए, काले महिलाओं ने संयुक्त राज्य में 63 सेंट बनाते हैं। काले महिलाओं को सफेद महिलाओं की तुलना में 17 प्रतिशत कम कमाया जाता है, और ग्रेजुएट डिग्री वाली काली महिलाओं को प्रत्येक स्तर पर कम भुगतान मिलता है, विलियम्स ने लिखा है
23 बार के ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन ने आंकड़े उद्धृत करते हुए दिखाया कि केवल 44 प्रतिशत सफेद पुरुष एक मुद्दे के रूप में वेतन अंतर को पहचानते हैं।
35 वर्षीय एक व्यक्ति ने लिखा, “मेरे साथ गलत तरीके से व्यवहार किया गया है, मुझे अपने पुरुष सहयोगियों और सबसे दर्दनाक समय से अपमानित किया गया है – मैं जातिवाद के बारे में और टेनिस कोर्ट पर जा रहा हूं।”
उन्होंने कहा, “गरीबी, भेदभाव और लिंगवाद के चक्र बहुत ज्यादा हैं, ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकार्ड की तुलना में तोड़ने के लिए बहुत मुश्किल है,” उसने कहा, यथास्थिति को बदलने के लिए कानून और कार्रवाई की मांग की।
विलियम्स, जिन्होंने पिछले दिसंबर में Reddit सह-संस्थापक एलेक्सिस ओहायन को अपनी सगाई की घोषणा की थी, वह अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती है वह अगले साल प्रतिस्पर्धी टेनिस पर लौटने की योजना बना रही है।
“काले महिलाओं: निडर रहो। बराबर वेतन के लिए बोलो। हर बार जब आप करते हैं, तो आप अपने पीछे एक औरत के लिए इसे थोड़ा आसान बना रहे हैं,” उसने कहा।

Related posts