माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल ऑफ आर्ट्स में प्रवेश करने के लिए प्रस्तुत कक्षाओं के लिए हस्ताक्षर करते हैं

lifestylenewsजब किमाय भूटा लगभग आठ साल की थी, उसने अपने माता-पिता को बताया कि वह स्कूल ऑफ आर्ट्स (एसोटा), सिंगापुर की एकमात्र राष्ट्रीय पूर्व-प्राथमिक विद्यालयों में आवेदन करना चाहते थे, जिसे उसने अपने दोस्तों से सुना था।

याद करते हुए कि उन्होंने बालवाड़ी में स्कूल के संगीत समारोहों का आनंद लिया था, जहां उन्होंने नृत्य किया था, साथ ही हिंदी और अंग्रेजी में भी होस्ट और गाया था, उसके माता-पिता ने प्रदर्शन कला में संवर्धन कक्षाएं तलाशना शुरू कर दिया था।

पिछले साल, वह तंजोंग काटोंग प्राइमरी स्कूल, किमाया, 10 में प्राइमरी 4 में थीं, बच्चों के प्रदर्शन करने वाली एकेडमी ऑफ द आर्ट्स में डायरेक्ट स्कूल एडमिशन (डीएसए) तैयारी कोर्स में दाखिला ले ली थी, जहां वह साप्ताहिक में आशुरचना और दोगुने जैसे गतिविधियों में संलग्न है। समूह सबक

सोटा में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए, सभी उम्मीदवारों को एक चयन प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए जिसमें एक पोर्टफोलियो समीक्षा, ऑडिशन और एक साक्षात्कार शामिल है।

कुछ किमया जैसे प्रायोगिक पाठ्यक्रम ले रहे हैं, कुछ संवर्धन केंद्रों द्वारा की पेशकश की, बच्चों को सोटा में आवेदन के लिए तैयार करने में सहायता करता है, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आधार पर छह साल की एकीकृत कला और अकादमिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है, और अन्य माध्यमिक विद्यालयों को भी जोर देती है। कला।
ऊपरी प्राथमिक विद्यार्थियों के लिए, $ 160 से $ 240 तक का सत्र, जो तीन घंटे तक रहता है, के लिए बच्चों के लिए प्रत्यक्ष प्रवेश कार्यक्रम का शुल्क। एक साल की फीस $ 6,400 से $ 9,600 तक हो सकती है

कुछ लोग कहते हैं कि ऐसे संवर्धन कक्षाएं एक और उदाहरण हैं कि कैसे माता-पिता के बच्चों को जो स्कूलों में प्रवेश करते समय गरीबों के परिवारों के ऊपर फीस लेने में सक्षम हैं, उनके ऊपर लाभ होता है।

सोता के नामांकन में प्रति वर्ष 200 स्थानों पर दाखिला लिया गया है। हर साल, उपलब्ध प्रत्येक जगह के लिए, स्कूल द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक आम तौर पर चार से पांच आवेदक प्रवेश के लिए प्रवेश करते हैं।

सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी के एक समाजशास्त्री डा। पॉलिन स्ट्रौघन कहते हैं, “माता-पिता के पास पर्याप्त विश्वास नहीं है कि चयन मानदंड काफी ताकतवर है, ताकि वह (पैकेज) पैकेज वाले उत्पाद से कच्ची प्रतिभा को छेड़ सकें। ”

वह कहती है कि आवेदन एक होना चाहिए कि एक 12 वर्षीय बच्चा एक साथ रख सकता है।

मेरिटोकसी के बारे में चिंताओं का कोई आसान जवाब नहीं है, वह कहते हैं।

जबकि एक संवर्धन प्रणाली जो कम संसाधनों के साथ वंचित होती है, वांछनीय नहीं होती है, “हम उन बच्चों को नुकसान नहीं करना चाहते हैं जिनके माता-पिता अपने प्रतिभा का पालन करने में सक्षम हैं”, वे कहते हैं।

इसके अलावा, सिंगापुर के नेशनल यूनिवर्सिटी के एक समाजशास्त्री एसोसिएट प्रोफेसर टैन एरन सेर कहते हैं कि प्रैप कक्षाएं अपने पोर्टफोलियो को सुधारने में मदद कर सकती हैं, लेकिन असली प्रतिभाओं की कमी प्रारंभिक कक्षाएं ले कर नहीं की जा सकती।

“उन लोगों के लिए जो न तो क्षमता और प्रतिभा, न ही जुनून, मुझे शक है कि प्रारंभिक कार्य सहायक होगा। एक तेज निर्धारक प्रस्तुत कार्यों में रचनात्मकता की कमी का पता लगा पाएगा।”

रुखना चालक, 16, ने सोटा के लिए एक प्रारंभिक कक्षा ले ली, जो कहती है, “उसकी कौशल सेट को चौड़ा”। हालांकि वह अब सोटा में एक साल 4 छात्र हैं, वह कहती हैं कि दृश्य कला में उनकी रुचि हमेशा स्वयं से प्रेरित थी।

“मैं पांच से शुरू हुआ और वास्तव में इसे पसंद किया। 11 वर्ष की उम्र में, मुझे एसोटा के बारे में पता चला और वह आवेदन करना चाहता था,” वे कहते हैं।

लिटिल आर्टिस्ट आर्ट स्टूडियो के निदेशक श्रीमती शालिनी कपूर ने देखा कि रुक्षाना के “बहुत ही सौंदर्य का रंग संयोजन था” जब वह एक पूर्व स्कूलर थे जो श्रीमती कपूर के स्टूडियो में एक कला वर्ग में भाग ले रहे थे।

उन्होंने रूखना तकनीक भी सिखाई, जैसे कि 11 वर्ष की आयु में लड़की की तैयारी वर्ग के दौरान मूर्तिकला के लिए पेरिस के त्वरित सुखाने प्लास्टर को कैसे लागू किया जाए

स्टूडियो में, ऊपरी प्राथमिक विद्यार्थियों के लिए प्रारंभिक कक्षाएं प्रति माह 200 डॉलर प्रति माह से शुरू होती हैं।

कुछ माता-पिता और बच्चे कहते हैं कि युवाओं के लिए प्रारंभिक संवर्धन कक्षाएं प्राथमिक 6 प्रस्ताव लाभों में सोटा के लिए आवेदन करना है, जैसे कि बच्चा अधिक आत्मविश्वास के साथ होता है, साथ ही सोटा के लिए आवेदन करने की अत्यधिक प्रतियोगी प्रक्रिया में एक लक्षित दृष्टिकोण।

बच्चों के प्रदर्शन के रूप में कला अकादमी का प्रदर्शन करना भी कास्ट एजेंट हैं जहां वे बाल कलाकारों की तलाश कर रहे हैं।

सुश्री लिनेट लिम, 44, जिनकी बेटी, एनेट एयॉन्ग, 10, केंद्र में एक छात्र है, अपनी दो बेटियों के छोटे होने के बारे में व्यापक विचार ले रहा है, तैयारी पाठ्यक्रम लेता है।

कई संभावित अंडरग्रेजुएट साक्षात्कारों पर गड़गड़ाहट होने के बाद, सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी के प्रवेश निदेशक का मानना ​​है कि कार्यक्रम एनेट को अधिक मुखर बनने के लिए “निजी ब्रांडिंग” में मदद करता है।

एनेट के मुख्य हित में अभिनय करते समय, वह विज़ुअल आर्ट्स और संगीत थियेटर, साथ ही बैले और जाज नृत्य भी करती है, और वह वर्ष के अंत में न्यूयॉर्क में एक अभिनय मास्टर क्लास में भाग लेने की योजना बना रही है।

मेथोडिस्ट गर्ल्स स्कूल में प्राइमरी 5 छात्र कहते हैं, “मैं सबसे ज्यादा अभिनय करना पसंद करता हूं क्योंकि मुझे न केवल एनेट का होना चाहिए, मैं किसी और के हो सकता हूं”।

सोटा प्रिंसिपल लिम Geok चेंग कहते हैं: “हम जानते हैं कि हमारे कुछ छात्रों को तैयारी के सबक में भाग लेते हैं। Sota पोर्टफोलियो संकलन और जमा में कार्यशालाओं का संचालन करके खेल मैदान के स्तर की कोशिश कर रहा है

Related posts