मार्केट फ्लैट ट्रेडिंग जारी रखते हैं; सेंसेक्स, निफ्टी को फायदा हुआ

मंगलवार के दोपहर व्यापार में एक फ्लैट नोट पर कारोबार जारी रहा, हालांकि सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे रंग में थे, वहीं 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।
1:00 बजे, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 15.83 अंक बढ़कर 32,533.77 पर रहा, जबकि 50 शेयरों वाला एनएसई का निफ्टी 10.65 अंकों की तेजी के साथ 10,087.75 पर खुला। शुरुआती कारोबार में निफ्टी 10,100 अंक की गिरावट के साथ दोनों सूचकांकों ने फ्लैट खोल दिया था लेकिन सकारात्मक रहा।
 
इंट्रा-डे ट्रेड में, टेक महिंद्रा का शेयर एनएसई पर 7 फीसदी बढ़ा, पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में शानदार वृद्धि दर्ज करने के बाद।
डा। रेड्डीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मारुति सुजुकी अन्य प्रमुख लाभ प्राप्त कर रहे थे, जबकि एचडीएफसी, ओएनजीसी और एशियन पेंट्स सबसे अधिक खो रहे थे।
 
देर से व्यापार में बाजार रैली, निफ्टी ताजा उच्च पर बंद हुआ व्यापार के आखिरी घंटे में जूम हुए बाजारों के कारण निफ्टी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 60.23 अंकों की बढ़त के साथ 32, 575 पर बंद हुआ, जबकि 50 शेयरों वाला एनएसई का निफ्टी 37.55 अंक चढ़कर 10,114.65 अंक पर बंद हुआ।
इक्विटी बेंचमार्क पूरे दिन लगभग पूरे फ्लैट के कारोबार के बाद यह था। लेकिन पिछले हफ्ते मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स ने शानदार बिक्री के आंकड़ों के पीछे बढ़ोतरी देखी। रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया की मौद्रिक नीति कमेटी (एमपीसी) द्वारा कटौती की उम्मीदों पर बाजार की भावनाएं बढ़ी हैं। एमपीसी की बैठक मंगलवार से शुरू हुई है और बुधवार को दरों के बारे में घोषणा करेंगे। मंगलवार को मारुति, हीरो मोटोकॉर्प, आइशर मोटर्स के शेयरों में उत्साहित हुए, जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ल्यूपिन और ओएनजीसी प्रमुख हारे थे।

Related posts