अदरक चिकन मसाला कैसे तैयार करें

voयह गैर-शाकाहारी नुस्खा अतीत से एक नुस्खा है और यह बहुत स्वादिष्ट है कि आप अपनी अंगुलियों को चाट लेंगे अदरक चिकन मसाला एक आसान नुस्खा है कि आप घर पर अपने करीबी और प्रियजनों के लिए तैयार कर सकते हैं। यह उत्तर भारतीय साइड डिश भी सबसे अच्छा मक्खन नैन या यहां तक ​​कि होममेड चपातीस के साथ भी आनंद उठाया जा सकता है। यह रमणीय चिकन नुस्खा अदरक का अविस्मरणीय स्वाद और भारतीय मसालों के लिए एक स्वाद है। इसे सप्ताहांत पर आज़माएं और यह आसान साइड डिश व्यंजन आपके मेहमानों को आश्चर्यचकित करने के लिए निश्चित है। अपनी पसंद के राइट के साथ इस दिलचस्प चिकन नुस्खा का आनंद लें
सामग्री

4 चिकन पैर
1 छोटा चम्मच बारीक कटा अदरक
2 करी पत्ते
1 चम्मच नमक
4 चम्मच grated नारियल
3 चम्मच जीरा
100 ग्राम बारीक कटा हुआ प्याज
1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
100 मिलीलीटर परिशोधित तेल
2 चम्मच बारीक कटा हुआ, अदरक खोलें
2 चम्मच काली मिर्च
1 चम्मच सौंफ़ बीज
अदरक चिकन मसाला कैसे करें
चरण 1

एक ब्लेंडर में, काली मिर्च, जीरा, सौंफ़ बीज और नारियल नारियल जोड़ें। इसमें थोड़ा सा पानी डालें और चिकनी पेस्ट पर पीस लें। मध्यम लौ पर पैन में तेल गरम करें।
2 चरण

प्याज का जश्न मनाएं जब तक कि वह थोड़ा गुलाबी रंग में घुमाए। करी पत्ते और अदरक को एक साथ मिलाकर लौ को लगभग 30 से 60 सेकंड या सुगंधित तक कम करें। फिर लाल मिर्च पाउडर और नमक जोड़ें। अच्छी तरह से हिलाएं।
चरण 3

अब चिकन के टुकड़े और भूरे मसाले का पेस्ट जोड़ें। 750 से 800 मिलीलीटर पानी अच्छी तरह से डालो और तब तक उबाल लें जब तक चिकन मसालों के साथ पकाया नहीं जाता है और अच्छी तरह से लेपित नहीं है। एक बार किया, पकवान को एक कटोरे में स्थानांतरित करें और चावल या चपाती के साथ सेवा करें। आप ताजे धनिया के पत्तों के साथ इस चिकन नुस्खा को भी गार्निश कर सकते हैं।
बादाम कुल्फी कैसे तैयार करें

बदाम कुल्फी एक लोकप्रिय उत्तर भारतीय मिठाई है जो सभी आयु वर्ग के लोगों से प्यार करती है! यह अमीर, मलाईदार है और एक स्वादिष्ट स्वाद है। अक्सर आइसक्रीम के रूप में काम किया जाता है, यह वास्तव में एक आइसक्रीम नहीं है, लेकिन दूध, ताजा क्रीम और कुचल / कटा हुआ बादाम के साथ बने एक फ्रोजन मिठाई। भोजन के बाद या अपने दोस्तों के साथ किटी पार्टी के बाद आप इस आदर्श गर्मी का आनंद ले सकते हैं। ठंडे फलुड़ा के साथ परोसा जाने पर ये जमे हुए आनंद सर्वोत्तम होते हैं आसानी से उपलब्ध सामग्री का उपयोग करके घर में बदाम कुल्फ को आसानी से तैयार किया जा सकता है। यदि आप घर पर डिनर पार्टी की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं और फ़ैंसी मिठाई तैयार करने का समय नहीं है, तो यह आपके जाने-माने नुस्खा होना चाहिए। यह आसान और त्वरित मिठाई नुस्खा अपने बहुत से समय और प्रयास को बचाएगा।

सामग्री

2 कप ब्लेंस और सील, जमीन बादाम
2 कप घनीभूत दूध
1/2 कप दूध
8 बड़ा चमचा ताजा क्रीम
15 भूरा भगवा
6 टुकड़े पिस्ता
गार्निशिंग के लिए
2 बड़ा चमचा ब्लैंक्ड बादाम
कैसे बादाम कुल्फी बनाने के लिए
चरण 1

बड़ी कटोरी में जमीन बादाम, क्रीम और सघन दूध जोड़ें। मोटा होने तक उन्हें एक साथ झटके इसे एक तरफ रखें फिर एक सॉस पैन लें और इसमें दूध जोड़ें। यह उच्च लौ पर गर्मी और एक फोड़ा करने के लिए दूध लाने के लिए जब दूध उबलना शुरू होता है, तो भगवा किस्में जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स और लौ से पैन को हटा दें। मिश्रण को शांत करने दें
चरण 2

एक बार जब यह ठंडा हो जाए तो इसे बदाम के मिश्रण में जोड़ें और अच्छी तरह से संयुक्त तक मिश्रण करें। स्थिरता क्रीम और मोटी होना चाहिए। एक और पैन को उकसाइए, इसे उदारवादी लौ पर दबाएं। पैन में कटा हुआ पिस्ता और बादाम जोड़ें और कुछ सेकेंड्स के लिए सूखी भुनाएं। एक बार किया, उन्हें कुल्फी मिश्रण में जोड़ें, गार्निश के लिए कुछ आरक्षित करें अच्छी तरह से मिलाएं और मिश्रण को कल्फी मोल्ड में डालें।
चरण 3

अब शीर्ष पर एक ढक्कन (यदि उपलब्ध हो) या बटर पेपर के साथ कवर करें। उन्हें फ्रीजर में 4 घंटे या सेट तक रखें। एक बार किया, ढालना से कल्फी को हटा दें और कुछ आरक्षित पिस्ता और बादाम छिड़कें। इस स्वादिष्ट मिठाई के नुस्खा के साथ एक बेहतर पाक अनुभव के लिए ठंडा फलालू का सेवन करें।

Related posts