लाल सॉस में बेक्ड पास्ता कैसे तैयार करें

red saus and beck pastaयदि आप किटी पक्षों के लिए बनाया जा सकता है एक दिलचस्प मुख्य व्यंजन नुस्खा के लिए तड़प रहे हैं, तो आप लाल सॉस में बेक्ड पास्ता की कोशिश करनी चाहिए। टमाटर, मोजेरेला पनीर और सॉस के समृद्ध स्वाद के साथ, यह पास्ता डिश पूरी तरह से प्यार किया जाएगा! यह स्वादिष्ट इतालवी नुस्खा पूरे गेहूं के पास्ता और मसालों की एक मेलेज का उपयोग करके पकाया जाता है, जो आपके स्वाद के कलियों को एक स्वाद देगा! पास्ता पकवान की कोशिश करनी चाहिए!
सामग्री
2 कप भून पास्ता उबला हुआ
4 हरी मिर्च
1 चम्मच 1 नींबू का रस
4 चम्मच चीनी
नमक के 2 चम्मच
आवश्यक पानी
2 चम्मच लाल मिर्च सॉस
2 चम्मच मक्खन
4 चम्मच टमाटर केचप
1 1/2 चम्मच काली मिर्च
4 चम्मच सूजी
गार्निशिंग के लिए
4 पत्तियां तुलसी
मुख्य पकवान के लिए
1/2 कप प्याज
2 टमाटर
1/2 कप मोजेरेला
4 कप टमाटर प्यूरी
लाल चटनी में बेक्ड पास्ता बनाने के लिए
चरण 1
एक छोटा कटोरा लें और नमक, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च सॉस और टमाटर सॉस मिलाएं। दूसरी तरफ, एक पैन ले लो और कम लौ पर तेल गरम करना शुरू करें।
2 चरण
कढ़ी हुई प्याज को पैन में डालकर भूनें, जब तक कि वे रंग में थोड़ा भूरे रंग के होते हैं। पैन में आटा जोड़ें और पैन को सरगर्मी करें।
चरण 3
इसके बाद, पैन में कटोरे में तैयार सॉस जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स, मक्खन के साथ मिश्रण को रोकने के लिए पैन में पानी जोड़ें। उबलते के लिए मिश्रण रखें
चरण 4
पैन को उबला हुआ पास्ता डालें और इसे कुछ मिनट के लिए कम लौ पर पका दें। इसके अलावा, मिश्रण को चीनी, टमाटर केचप, नींबू का रस और पनीर जोड़ें।
चरण 5
अब, इस मिश्रण को पैन में पैन में डालकर लगभग 15 मिनट तक सेंकना। कटी हुई हरी मिर्च या दानेदार पनीर के साथ इसे गार्निश करें। गर्म का आनंद लें
पनीर हरियाली टिक्का कैसे तैयार करें
पनीर हरियाली टिक्का पनीर (पनीर), धनिया की पत्तियां, मिंट की पत्तियों और सभी उद्देश्य के आटे का उपयोग करते हुए उत्तर भारतीय नुस्खा है। यह रमणीय टिक्का न केवल आंखों का इलाज है बल्कि स्वस्थ और रोचक जायके से भरा है। पार्टियों में सेवा करने के लिए या दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए एक आदर्श व्यंजन, तो यह व्यंजन वास्तव में मजेदार हो सकता है क्योंकि आपके मेहमान टिक्का को रिडीम करने में शामिल हो सकते हैं क्योंकि यह पूरी रात टिकने के लिए आदर्श है, इसलिए जब आप अपने घर में मेहमान हों, तो आपके पास बहुत कुछ नहीं है, उन्हें छोड़कर! पनीर हरियाली टिक्का बच्चों से प्यार करता है क्योंकि यह बहुत मसालेदार नहीं है और यह आपके भोजन में छींकने का एक शानदार तरीका है। इसलिए, अपने लंच बॉक्स में उन्हें पैक करें या काम करने के लिए इन स्वादिष्ट चालें ले जाएं। आप उनसे काठी केब रोल रोल भी कर सकते हैं।
सामग्री
250 ग्राम कॉटेज पनीर
3 tablespoons परिष्कृत तेल
1 चम्मच लहसुन पेस्ट
2 tablespoons सभी उद्देश्य आटा
1 चम्मच काली मिर्च
1 चम्मच नमक
1 कप टकसाल पत्ते
हरी मिर्च
1 चम्मच अदरक का पेस्ट
2 चम्मच दही (दही)
1 चम्मच चाट मसाला
1 चम्मच नींबू का रस
1 कप धनिया पत्तियां
पिकाहरिली टिक्का बनाने के लिए कैसे करें
चरण 1
नींबू का रस मिलाकर धनिया के पत्तों, पुदीना के पत्तों, हरी मिर्च, ठीक पेस्ट मिलाएं। यदि आपको लगता है कि मिश्रण बहुत मोटी है तो आप कुछ पानी जोड़ सकते हैं।
2 चरण
पनीर को अच्छी तरह से धो लें यदि यह घर का बना नहीं है। पनीर को मध्यम आकार के क्यूब्स में काट लें और उन्हें अलग रखें। एक कटोरी में, हरी पेस्ट, दही, अदरक लहसुन पेस्ट, सभी उद्देश्य आटा, काली मिर्च, मसाला और नमक चैट और अच्छी तरह से मिलाएं।
चरण 3
कटोरे में तेल जोड़ें और फिर कॉटेज पनीर (कॉटेज पनीर) क्यूब्स जोड़ें और अच्छी तरह मिक्स करें ताकि पनीर के क्यूब्स को हरे मिश्रण से अच्छी तरह से लेपित किया जा सके। पनीर क्यूब्स पर हल्के ढंग से मिश्रण रगड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। आपके द्वारा उपयोग किए गए सभी उद्देश्यों में पनीर के टुकड़ों में आटा कोटिंग पेस्ट करने में मदद मिलेगी।
चरण 4
कम से कम दो घंटे के लिए निचोड़ एक तरफ रखें, लेकिन आम तौर पर यह पनीर को रात भर अस्वीकार करने की सलाह दी जाती है। यह टिकियां ताजा होती हैं क्योंकि मसाले पनीर द्वारा बेहतर अवशोषित होते हैं।
चरण 5
200 डिग्री सेल्सियस पर पहले से गरम ओवन 1 इंच के अंतर के साथ मसालेदार क्यूब्स को मसाला दें और इसे ग्रिल रैक पर रखें और लगभग 15 मिनट के लिए हल्के रंग भरें। आप पनीर के टुकड़ों के बीच मोटी कटा हुआ प्याज और घंटी मिर्च डाल सकते हैं।
चरण 6
नोट: पल्स के समय, आपको कभी-कभी कुटीर चीज़ की जांच करनी चाहिए, जैसे कि आपको एक बार घूमने की ज़रूरत होती है और आपको बूंदा बांदी और टिक्का को एक छोटे से तेल के साथ सूखना पड़ सकता है प्याज के छल्ले और हरे रंग की टकसाल चटनी के साथ परोसें।

Related posts