Eat these 8 foods for guaranteed weight loss

1. वजन कम करने के लिए इन खा लो!

यदि आप अपना वजन कम करने का प्रयास कर रहे हैं और ऐसा करने में असमर्थ हैं, तो आप कैसे कर सकते हैं …

तेजी से वजन कम करें भले ही आप परहेज़ हो रहे हैं, संभावना है कि आप सोच रहे हैं कि क्या खाएं, अपने वजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए हम आपके लिए आठ खाद्य पदार्थों का चयन करते हैं जो आपको उन पाउंडों को तेज़ी से बहाएंगे, जो आपने सोचा हैं।

2. हरी चाय

कैफीन एक स्लिमिंग घटक नहीं है कैटिचिन नामक एंटीऑक्सिडेंट आपकी चयापचय और वसा जलने की प्रक्रिया को तेज करने में सहायता करता है। हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपके चयापचय को बढ़ा देता है और अपना वजन कम करने में मदद करता है। यह आपके शरीर द्रव्यमान सूचकांक (बीएमआई) में काफी गिरावट की ओर जाता है। यह आपके एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी मदद करता है, जो आपको वजन पर डाल देता है।

3. सेब

सेब

हम सभी जानते हैं कि एक दिन एक सेब के दिन डॉक्टर को कैसे बचाएगा, लेकिन क्या आप यह भी जानते हैं कि यह वसा पर भी वसा रखने में मदद करता है? कहा जाता है कि सेब के प्रति सेवन में चार से पांच ग्राम फाइबर होते हैं, इसलिए वे मीठे और कुरकुरे होते हैं और आपको लंबे समय तक पूरा रखती हैं। इनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपके शरीर में आवश्यक विटामिन और खनिज जोड़ते हैं।

4. बेल मिर्च

बेल मिर्च

लाल, पीले या हरे – आप किसी भी चुन सकते हैं, बेल मिर्च में विटामिन सी होते हैं, और आपको विटामिन की सही मात्रा देता है। आप उनको कच्चा बना सकते हैं, सलाद के रूप में या सूप के कटोरे में।

5. Avocado

एवोकाडो

हालांकि वे फैटी होने के लिए जाना जाता है, लेकिन आपको चिंता की आवश्यकता नहीं है। Avocados फाइबर और प्रोटीन के साथ भरी हुई हैं और वजन घटाने में मदद करता है। वे ‘अच्छे’ मोनोस्रेट्रेटेड वसा वाले होते हैं जो आपको लंबे समय तक पूर्ण रखता है।

6. बादाम

बादाम

क्या आप जानते हैं कि ये पागल सर्वोत्तम पोषक तत्वों और विटामिनों से भरे हुए हैं? सिर्फ बादाम का एक मुट्ठी आपको ऊर्जा का सही बढ़ावा देगा और खाड़ी पर भूख से पीड़ित रहेंगे। चॉकलेट या नमक के साथ लेपित लोगों से बचें

7. Quinoa

Quinoa

यदि आप अपने दोपहर के भोजन या खाने के घंटों के दौरान कैसब्स की लालसा रखते हैं, तो आप हमेशा क्विनोआ के लिए जा सकते हैं कहा जाता है कि चावल के लिए एक विकल्प है, यह प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध है और यह एक बढ़िया भोजन है जो वजन घटाने में सहायक है।

8. अंडे

अंडे

यदि आप अंडा सफेद हो रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से वजन के अधिकाधिक खोने जा रहे हैं। वे प्रोटीन होते हैं और आपको लंबे समय तक पूरे महसूस कर रहे हैं। इस प्रकार अंडे का सफेद नाश्ता के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है।

9. दालचीनी

दालचीनी

अपनी पेय या भोजन में चीनी जोड़ने के बजाय, बढ़ती ऊर्जा के लिए दालचीनी की एक चुटकी और आपके सिस्टम में इंसुलिन की धीमी रिहाई को जोड़ने का प्रयास करें। दालचीनी का मीठा स्वाद है और पूरी तरह से अपराध रहित है।

Related posts