इन आईटी कंपनी नौकरियों की कोशिश ना करें ये बंद होने की करार पर हैं

एक रिपोर्ट बताती है कि आईटी में कौन सी भूमिकाएं गायब हो सकती हैं।
क्लाउड इंजीनियर, देवऑप्स इंजीनियर और सूचना सुरक्षा कुछ गर्म नौकरियों में से होगी।
उम्मीद की जाती है कि बड़े डेटा, डेटा विज्ञान, कृत्रिम बुद्धि, चीजों के इंटरनेट जैसे क्षेत्रों में बनाया जा सके।

बंद होने के बारे में चिंतित? अगर आप आईटी सेक्टर में हैं, तो ये भूमिकाएं हैं जिन्हें आपको आगे बढ़ने की ज़रूरत है – बादल इंजीनियर, देवऑप्स इंजीनियर, सूचना सुरक्षा प्रबंधक, दूसरों के बीच।

ई-लर्निंग कंपनी सिप्लाइलारन की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि आईटी में कौन सी भूमिकाएं गायब हो जाती हैं और अगले 1-2 वर्षों में क्या भूमिकाएं देखने की संभावना है, मध्य वेतन या वेतन बिंदु जहां बड़े पैमाने पर काम पर होने वाली उम्मीद है।

सॉफ्टवेयर परीक्षण इंजीनियर (मैनुअल परीक्षण में), सिस्टम इंजिनियर (इंफ्रास्ट्रक्चर प्रबंधन में), ग्राहक सेवा कार्यकारी (बीपीओ में) और सर्वर रखरखाव (सिस्टम रखरखाव में) के रूप में आईटी जॉब भूमिकाओं में बड़े पैमाने पर गिरावट की उम्मीद है।

उम्मीद की जा रही है कि बड़े डेटा, डेटा विज्ञान, कृत्रिम बुद्धि, चीजों की इंटरनेट (आईओटी), क्लाउड कंप्यूटिंग और साइबर सिक्योरिटी जैसे क्षेत्रों में बनाया जा सके।

आंकड़ों के वैज्ञानिक (औसत वेतन 8,47,000 रुपये), बड़े डेटा वास्तुकार (2,06,700 रुपए) और बड़े डेटा अभियंता (13,61,000 रूपए) की भूमिकाओं में बड़े डेटा और डेटा विज्ञान श्रेणी में प्रमुखता प्राप्त होगी। अगले एक साल में इस क्षेत्र में लगभग 58,000 नौकरियां पैदा होने की संभावना है।
मशीन लर्निंग इंजिनियर (12,82,000 रुपये की औसत वेतन), एआई वास्तुकार (13,400,00 रुपये), आईओटी वास्तुकार (13,44,000 रुपये) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के क्षेत्र में मांग होगी, जहां एक लाख से ज्यादा नौकरियां हैं को फसल की उम्मीद है

क्लाउड इंजिनियर (औसत वेतन 11,73,000 रुपये), देवऑप्स इंजीनियर (12,95,000 रुपये), एज़ूर / एडब्ल्यूएस कंसल्टेंट (9, 27,000) और क्लाउड / अजेर आर्किटेक्ट (13,40,000 रुपये) नए पद हैं जो कि मांग में होंगे 160,000 से अधिक नौकरियों के साथ क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र
साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में, सुरक्षा लेखा परीक्षक (9, 8, 000), सूचना सुरक्षा प्रबंधक (10,90,000 रूपए) और साइबर सुरक्षा वास्तुकार (1 9, 80, 000) की नौकरियों के मुकाबले 26,000 से ज्यादा नौकरियों का निर्माण होने के साथ-साथ बढ़ने की संभावना है।

“आईटी नौकरियों के साथ असुरक्षा दो समस्याओं का परिणाम है – एआई ने कुछ पुरानी कौशल और तकनीकी कौशल को समाप्त करने वाले कौशल को नष्ट कर दिया है, जबकि एपी बीपीओ को प्रभावित करेगा, परीक्षण संबंधी भूमिकाओं का परीक्षण करेगा, बड़ी प्रोग्रामिंग नौकरियां बेमानी नहीं बनेंगी। कि हमने हाइलाइट किया है। टेपियों को इन भूमिकाओं के लिए आगे बढ़ना शुरू करना चाहिए, “कश्यप दलाल ने कहा, सरल व्यवसायी के मुख्य
व्यवसाय अधिकारी

दलाल कहते हैं कि कोई भी अचानक अचानक तैयार नहीं हो सकता। “यह एक प्रक्रिया है। हम अगले 1-2 वर्षों में इन क्षेत्रों में निरंतर काम पर रखने की उम्मीद कर सकते हैं ताकि पेशेवरों को इन कौशल विकसित करने और प्रासंगिक परियोजनाओं पर काम करना शुरू करना चाहिए।”

Related posts