चेल्सी साइन आउटिंग ‘बकाया’ फ्रांसीसी मिडफील्डर टिमोवे बकायोको

tiemoue-bakayokoचेल्सी ने मोनाको से फ्रेंच इंटरनेशनल मिडफील्डर टिमोई बकायोको पर हस्ताक्षर पूरा किया, प्रीमियर लीग चैंपियन ने शनिवार को घोषणा की। 22 वर्षीय एंटोनियो कोन्टे के चेल्सी के साथ पांचवें वर्ष के अनुबंध पर 39.7 मिलियन पाउंड (51.98 मीटर, 45.3 मिलियन यूरो) की रकम के लिए अनुबंधित किया गया था। सीज़न की शुरुआत में चेल्सी को अपनी नई भर्ती के बिना करना पड़ सकता है, क्योंकि बाकायो को अंतिम अवधि के अंत में घुटने पर कीहोल सर्जरी करने के बाद कम से कम छह हफ्तों तक कार्यवाही होने की उम्मीद है।
बाक्योको ने चेल्सी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, “मैं यहां रहने और इस महान टीम में शामिल होने के लिए बहुत खुश हूं।”
“मैं चेल्सी को देख रहा हूं। साइनिंग मेरे लिए स्वाभाविक बात थी क्योंकि यह एक क्लब है जो मेरे बचपन में बहुत प्यार करता था।
“मैं अब इस शानदार कोच के तहत और कई महान टीम-साथी के साथ विकसित होने की उम्मीद कर रहा हूं।”
बकायोको, लियोनार्डो जर्डिम के युवा मोनाको संगठन के सितारों में से एक था, जिसने मई में पेरिस सैंट-जर्मन से फ्रांसीसी खिताब को हराया था, जबकि चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में भी पहुंचने के लिए।
इस अनुबंध को पूरा करने के बाद चेल्सी प्रबंधक कोन्टे को बढ़ावा मिला, जब वह पूर्व एवर्टोन के स्ट्राइकर रोमेल लुकाकू से मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए चूक गए थे।
अटकलें लगाई जा रही थी कि संयुक्त राष्ट्र ने लुककु के साथ किये गए जैसे ही बकायोको के लिए बोली लगाने की कोशिश की और उन्होंने म्यूजिकन पार्क से उन्हें पुरस्कार देने के लिए 75 मीटर पाउंड के ब्रिटिश क्लब के बीच एक समझौते का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
हालांकि, बकायोको, जिसे मोनाको रेन्नेस से 2014 में 7 मीटर पाउंड के लिए हस्ताक्षरित होने पर एक शुभ मुनाफा देगा, हमेशा यह स्पष्ट कर दिया था कि चेल्सी अपने पसंदीदा गंतव्य थे।
ब्लूज़ के तकनीकी निदेशक माइकल एमिनालो ने कहा, “टिमोउ बकाया था क्योंकि पिछले सीजन में मोनाको यूरोप के सर्वोत्तम पक्षों में से एक के रूप में उभरा था और हम उसे चेल्सी के लिए स्वागत करते हैं।”
“अपनी जवानी के बावजूद वह पहले से ही फ्रांसीसी खिताब विजेता के रूप में काफी अनुभव कर चुके हैं, और चैंपियंस लीग के बाद के चरणों में भाग लेते हुए हमें विश्वास है कि वह हमारी टीम में काफी गुणवत्ता जोड़ देगा।”

Related posts