कैट 2017 26 नवंबर से; रजिस्ट्रेशन 9 अगस्त को खुला

भारतीय संस्थानों और देश के अन्य प्रमुख बी-स्कूलों में प्रवेश के लिए आम प्रवेश परीक्षा (सीएटी) 26 नवंबर, 2017 को आयोजित की जा रही है। पंजीकरण 9 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं और 20 सितंबर तक जारी रहेगा। 2017. कैट 2017 इस साल आईआईएम-लखनऊ द्वारा आयोजित किया जाएगा।

आईआईएम-लखनऊ द्वारा जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, परीक्षा के लिए अधिसूचना रविवार को पूरे देश भर में अखबारों में जारी की जाएगी। प्रोफेसर नीरज द्विवेदी कैट 2017 के संयोजक हैं

परीक्षा पूरे भारत के 140 शहरों में केंद्रों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को प्राथमिकता के अनुसार चार शहरों का चयन करने का विकल्प दिया जाएगा।

परीक्षा की अवधि 180 मिनट होगी। तीन खंड होंगे: मौखिक क्षमता और पढ़ने की समझ; डेटा की व्याख्या और तार्किक तर्क और मात्रात्मक क्षमता
प्रत्येक अनुभाग में कुछ प्रश्न एकाधिक विकल्प प्रकार से नहीं हो सकते हैं। इसके बजाय, स्क्रीन पर सीधे उत्तर टाइप करना होगा। ट्यूटोरियल स्पष्ट रूप से यह समझाएंगे।

परीक्षा की अवधि 180 मिनट होगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक अनुभाग में सवालों के जवाब देने के लिए ठीक 60 मिनट आवंटित किए जाएंगे और वे किसी अनुभाग में प्रश्नों का उत्तर देकर एक से दूसरे अनुभाग में स्विच नहीं कर सकते।
परीक्षण के प्रारूप को समझने के लिए ट्यूटोरियल कैट वेबसाइट पर 18 अक्टूबर, 2017 से उपलब्ध होगा।

Related posts