अमेज़ॅन इंडिया ने लखनऊ में अपना दूसरा पूरा केंद्र शुरू किया

Amazon.in ने यूपी में अपना दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर लॉन्च करने की घोषणा की है। लखनऊ का नया केंद्र 50,000 वर्ग फुट के करीब 35,000 क्यूबिक फीट की भंडारण क्षमता के साथ फैला हुआ है। कंपनी ने कहा कि इस केंद्र की स्थापना का निर्णय राज्य में सैकड़ों छोटे और मध्यम व्यवसायों को डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास का फायदा उठाने और ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से एक व्यापक ग्राहक आधार तक पहुंचाने के लिए सक्षम था।
कंपनी अब उत्तर प्रदेश में दो पूर्ति केंद्र हैं – गाजियाबाद और लखनऊ में – इस क्षेत्र में ग्राहकों को तेजी से वितरण के लिए करीब 150,000 क्यूबिक फीट का भंडारण स्थान दिया गया है। यह इस वर्ष के लिए सात हाल ही में घोषित पूर्ति केंद्रों में से एक है।
कंपनी ने कहा है कि 2017 के अंत में देश के 13 राज्यों में 41 पूर्ति केंद्र होंगे, जिसमें करीब 13 मिलियन क्यूबिक फीट का भंडारण होगा।
भारत ग्राहक पूर्ति के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना, अमेज़ॅन इंडिया ने कहा, “अमेज़ॅन इंडिया ने अपने पूर्ति केंद्र के प्रक्षेपण केंद्र के साथ यूपी में निवेश राज्य में बड़े वैश्विक उद्यमों के बढ़ते हित का प्रतीक है। यह केंद्र सैकड़ों छोटे और मध्यम व्यवसायों को बेच देगा स्थानीय रूप से तैयार किए गए उत्पाद जैसे हथकरघा जैसे देश भर में निर्बाध ग्राहकों को सेवा देने के लिए। “
कंपनी ने कहा कि केंद्र राज्य भर में पैकेजिंग, परिवहन, रसद और आतिथ्य जैसे सहायक व्यवसायों के विकास को सक्षम करके स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा।

Related posts